अगर आप मां वैष्णो देवी के दर्शन करने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल आईआरसीटीसी ने मां वैष्णो देवीके लिए एक सस्ता ट्रेन टूर पैकेज निकाला है। इस टूर पैकेज की शुरुआत अगले महीने दिसंबर की पहली तारीख से हो रही है। आईआरसीटीसी (IRCTC) के इस ट्रेन टूर पैकेज का नाम माता वैष्णोदेवी देवी एक्स वाराणसी है।

आज का राशिफल, 21 नवंबर : आज इन राशियों को मिलेगा किस्मत का साथ, नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे


माता वैष्णो देवी के दर्शन कराने के लिए आईआरसीटीसी लाया टूर पैकेज

इस टूर पैकेज में जो डेस्टिनेशल कवर किया जाएगा, वह है माता वैष्णोदेवी तीर्थ। यात्रा का मोड ट्रेन से होगा। यात्रा में जो ट्रेन होगी उसका नंबर है 12237/12238। इसके अलावा ट्रेन वाराणसी जंक्शन रेलवे स्टेशन से दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर बाद में चलेगी। बाद में लखनऊ में शाम 5 बजकर 50 मिनट पर ये ट्रेन आगे के लिए रवाना होगी।

Aaj Ka Ank Rashifal : इन अंक वालों को नौकरी में मिलेगी पदोन्नति, इनकम भी भड़ेगी 


थर्ड एसी का मिलेगा टिकट

अगर बात ट्रेन की कोच करें तो आप आने-जाने के लिए थर्ड एसी का टिकट मिलेगा। ये टूर पैकेज 4 रात और 5 दिन का है। टूर पैकेज में मील के तहत आपको 2 ब्रेकफास्ट और 2 डिनर मिलेंगे। वहीं अगर होटल की बात करें तो आपको जय मां इन या फिर इसी तरह के होटल में रहने की सुविधा मिलेगी।

Weekly Horoscope 20-26 November : इन राशि वालों की पदोन्नति के योग , जानिए किसकी चमकेगी किस्मत


अब बात अगर इस टूर पैकेज की किराये की करें तो सिंगल यात्रा करने पर आपको 14,270 रुपए, डबल शेयरिंग पर 9,285, ट्रिपल शेयरिंग पर 8,375 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं 5 साल से 11 साल के बच्चे के लिए बेड लेने पर 7,275 और 5 साल से 11 साल के बच्चे के लिए बिना बेड लेने पर 6,780 रुपए खर्च करने होंगे।

गौरतलब है कि आईआरसीटीसी पूरे साल अपने यात्रियों के लिए टूर पैकेज लॉन्च करता रहता है। अगर आप इस टूर को बुक करने की सोच रहे हैं तो आपको इसके लिए आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से इसे बुक करा सकते हैं।