ट्रिप्स सभी को पसंद है। और बात जब रोड ट्रिप्स की हो तो हर किसी का मन ललचा ही जाता है। बीच जंगलों में सरसराते हुए गाड़ी से अपनी मंजिल की ओर आगे बढ़ना रोमांचक होता है। अगर कभी कभी आपका भी मन करता है कि चलो बाइक से दोस्तों के साथ एक ट्रिप हो जाये। आज ही उठाइये अपनी बाइक और घूम आइये ये जगह। यहां आप न सिर्फ अच्छे दोस्तों के साथ एन्जॉय कर सकते हैं बल्कि ये ट्रिप आपको रोमांच का एक अलग मजा देगी।

स्लोवेनिया
स्लोवेनिया भले ही काफी छोटा देश हो, लेकिन यहां की खूबसूरती देखते ही बनती है। यहां आपको वास्तुकला से लेकर स्टाइलिश अल्फ्रेस्को कैफे तक देखने को मिलेंगे। यहां का सबसे बड़ा आकर्षण रोमांटिक राजधानी जुब्लजाना है। इस शहर में आपको नदी किनारे बने वाइन बार, पुरानी गलियां और आर्किटेक्चर काफी पसंद आएंगे। बाइक ट्रिप पर जाते हुए आप यहां की खूबसूरती का दीदार तसल्ली से कर पाएंगे।

हाईवे 101, ओरेगन
वाशिंगटन स्टेट से कैलिफोर्निया रेडवुड्स के बीच का ये रास्ता आपके जीवन का बेहद ही खूबसूरत रास्ता हो सकता है। ओरेगन का 101 हाईवे उतना ही दिलचस्प है जितना कैलिफोर्निया का हाईवे नंबर 1 है। ओरेगन तट पर सबसे प्रसिद्ध स्थलों में से एक हैस्टैक रॉक है, जिसे हमेशा गोयनिस रॉक के रूप में जाना जाता है। आप अगर चाहें तो अपने रोड ट्रिप के दौरान भी इस जगह घूमने जा सकते हैं।

हाना हाईवे, हवाई
हवाई के हाना हाईवे के बारे में तो सबको पता होगा ही। समुद्र के पास बना यो हाइवे सबका मन मोह लेता है। हाना हाइवे या रोड टू हाना के नाम से मशहूर 64 मील का इलाका, मऊ के उत्तरपूर्वी तट पर 600 घुमावदार मोड़ और पचास-प्लस-वेट-योर-टर्न ब्रिजों से बना है। इत्मीनान से ड्राइविंग करते हुए आप यहां की तटीय चट्टानों, झरने, घने जंगल और प्रशांत महासागर के शानदार दृश्यों का मजा ले सकते हैं।

आइसलैंड
आइसलैंड की रोड ट्रीप एक फिल्म की तरह ही लगती है। इस पूरी ट्रीप में आपको भेड़ो के झुंड से लेकर पर्वतों की उंची चोटियां भी देखने को मिलेंगी। इस पूरे देश को अच्छे से घूमने के लिए आपको एक पूरे हफ्ते का वक्त तो चाहिए ही। ताकि आप थिंगवेलिर नेशनल पार्क और जोल्कलेसलोन ग्लेशियल लैगून जैसी जगहो पर आराम से घूम सकें।