भारत बहुत सुंदर देश है। भारत में हर साल विदेशों से भी हजारों सैलानी घूमने आते हैं, परंतु इस साल कोरोना वायरस की वजह से यात्राओं पर विराम सा लग गया है। अब धीरे- धीरे फिर से जीवन पटरी पर लौट रहा है। अगर इस समय आप भी घूमने का मन बना रहे हैं तो आप भारत की इन खूबसूरत जगहों की सैर कर सकते हैं। इन जगहों पर आपको जन्नत का एहसास होगा। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको भारत की चार खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप ट्रेवल लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

उत्तराखंड भारत की खूबसूरत जगहों में से एक है। उत्तराखंड को देवों की भूमि के नाम से भी जाना जाता है। उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर आपको स्वर्ग का अनुभव होगा। हर साल हजारों सैलानी उत्तराखंड घूमने आते हैं। यहां की वादियों को देखकर आपका दिल खुश हो जाएगा। आपको अपनी ट्रेवल लिस्ट में उत्तराखंड को जरूर शामिल करना चाहिए।

भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है हिमाचल प्रदेश। हिमाचल प्रदेश में हर समय सैलानियों का तांता लगा रहता है। कोरोना वायरस की वजह से पिछले काफी समय से हिमाचल में सैलानियों के प्रवेश पर रोक लगी हुई थी, जिसे अब हटा दिया गया है। आपको अपनी ट्रेवल लिस्ट में हिमाचल प्रदेश को जरूर शामिल करना चाहिए।

गोवा भारत की सबसे खूबसूरत और मशहूर जगहों में से एक है। गोवा में हर साल हजारों सैलानी आते हैं। आपको गोवा को अपनी ट्रेवल लिस्ट में जरूर शामिल करना चाहिए। गोवा के खूबसूरत नजारों का दृश्य देख आपका दिल खुश हो जाएगा।

केरल दक्षिण भारत एक खूबसूरत राज्य है। कोरोना वायरस की वजह से केरल में अभी सैलानियों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। आपको केरल को अपनी ट्रेवल लिस्ट में जरूर शामिल करना चाहिए। केरल के सुंदर नजारे देख आपका दिल खुश हो जाएगा।