छुट्टियों का मौसम आ गया है और ऐसे में जब आप सभी अपने-अपने घरों में सर्दियों का मज़ा ले रहे हैं, तो हम यहां आपके लिए कुछ इंट्रेस्ट्रिंग लेकर आए हैं। कुछ लोग अपने घर के आराम में घर में सर्दियां बिताना पसंद करते हैं, जबकि कुछ लोग बर्फ में रोमांच का अनुभव करने के लिए ट्रिप की प्लानिंग करते हैं। 

अगर आप भी सर्दियों में ट्रिप प्लान कर रहे हैं, तो सर्दियों में भारत के इन डेस्टिनेशंस पर जाने की प्लानिंग करिए। क्योंकि सर्दियों में भारत की ये जगहें आपको स्वर्ग जैसा एहसास दिलाएंगी। जहां जाकर आपको एक नए रोमांच का अनुभव होगा। भारत में ऐसी कई जगह हैं, जहां आप न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं और साथ ही बर्फबारी का मज़ा भी ले सकते हैं। 

गंगटोक, सिक्किम

सिक्किम में स्थित, यह बादलों से ढक, राजसी चोटियों वाला और एक शानदार ट्रेकिंग डेस्टिनेशन है, जहाँ आप बर्फ के साथ मज़े कर सकते हैं। केबल कार की सवारी से लुभावने दृश्यों का आनंद लें या बर्फ के रोमांच पर जाएं, गंगटोक में इसके अलावा भी बहुत कुछ है।

गुलमर्ग, जम्मू और कश्मीर

शीतकालीन सर्द रातों का अनुभव करने के लिए गुलमर्ग, भारत का एक प्रमुख स्कीइंग डेस्टिनेशन है, जहाँ आप बर्फ के साथ मज़े कर सकते हैं। यह जगह वास्तव में सुरम्य परिदृश्य, बर्फ से ढकी पहाड़ की चोटियों और विंटर स्पोर्ट्स के लिए जानी जाती है, ताकि आप सर्दियों का आनंद ले सकें।

औली, उत्तराखंड

औली भारत का स्कीइंग डेस्टीनेशन है, जो सुंदर ओक के पेड़ों, सेब के बागों और विशाल घास के मैदानों को समेटे हुए है जो आपके दिल और दिमाग पर छा जाएंगे। यह शंकुधारी और ओक के जंगलों से घिरे शीतकालीन खेलों के लिए एक प्रमुख गंतव्य है। आप औली के उत्तर में स्थित बद्रीनाथ मंदिर और फूलों की घाटी राष्ट्रीय उद्यान भी घूमने जा सकते हैं।

मनाली, हिमाचल प्रदेश

मनाली भारतीयों का पसंदीदा डेस्टिनेशन है। मनाली में घूमने के लिए अभयारण्य, मॉल रोड और रोहतांग दर्रे जैसी प्रमुख स्थान हैं।

तवांग, अरुणाचल प्रदेश

तवांग एक सुरम्य सौंदर्य है, जो दुनिया के सबसे बड़े बौद्ध मठों में से एक है। यह सर्दियों के दौरान भारत में एक प्रमुख पर्यटक आकर्षण है।