आज हम बताएंगे उन जगहों के बारे में जहां आप दो लोग केवल 5 हजार रूपये में बड़ी ही आसानी से घूम सकते हैं। तो चलिए जानें उन जगहों के बारे में....


कसौली

दिल्ली से कसौली जाने के लिए कालका तक की ट्रेन लें और वहां से आगे जाने के लिए बहुत सी टैक्सी चलती हैं । जो आपको महज 1500 से 1600 रूपये में कसौली पहुंचा देगी। साथ ही यहां पर आपको होटल भी बिल्कुल बजट में मिल जाएंगे यानी की महज एक हजार रूपये में। तो जब इतने कम खर्चे पर इतनी खूबसूरत जगह देखने का मौका मिले तो कौन नहीं जाना चाहेगा।


बिनसार
 दिल्ली का सबसे अच्छा वीकेंड गेटअवे, मात्र 300 किलोमीटर दूर और 9 घंटे तक का सफर है। यहां आने के लिए काठगोदाम तक के लिए ट्रेन लीजिए और आगे आपको लोकल बस मिल जाएंगी। यह अपने प्राणी उद्यान के लिए जानी जाती है और यहां कई जंगली जानवर आपको मिल सकते हैं।


लैंसडाउन

दिल्ली से 250 किलोमीटर दूर इस जगह के लिए आप कोटद्वार तक बस ले सकते हैं और वहां से यह मात्र 50 किलोमीटर रह जाती है। यहां के खुबसूरत नजारों को देखने के लिए ना ही बहुत दूरी है और ना ही बहुत खर्चा है।


वृंदावन

अगर आप धार्मिक हैं और कृष्णभक्त भी हैं तो इस जगह से बेहतर आपके लिए कोई जगह नहीं है। आपको यहां बहुत से खूबसूरत मंदिर देखने को मिलेंगे और साथ ही भारत की संस्कृति भी। यहां के लिए दिल्ली से सीधे बस चलती हैं और 600 रुपए तक में आपको यहां कमरा मिल जाएगा।