लंदन में स्थित हॉलीरुड महल एक रहस्यमयी किला है। जहां पर 400 साल पहले रहने वाली रानी की आत्मा आज भी इंसाफ की गुहार लगा रही है। इस किले में जो भी जाता है उसे रानी रहने नहीं देती है और किले में घुसते ही सिरदर्द होने लगता है। एक अनजाना खौफ समा जाता है। लेकिन इसके बावजूद यहां पर दुनिया भर से सैलानियों के आने के सिलसिला सालों जारी है। यहां पर सैलानियों के आने की वजह है भूत।


दरअसल 16वीं शताब्दी में इस किले में खूबसूरत रानी क्वीन मैरी रहती थी। उन्होंने 1565 में लार्ड हेनरी से शादी कर ली। लेकिन कुछ ही वक्त में मैरी का दिल हेनरी से भर गया और उन्होंने डेविड नाम के शख्स से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर कर लिया। राजा को रानी पर शक हो गया।


हेनरी ने मैरी चेतावनी दी लेकिन मैरी नहीं मानी और एक दिन मैरी जब डेविड के साथ शाही दावत का लुफ्त उठा रही थी। तभी राजा हेनरी की अगुवाई में कुछ सिपाही वहां आए और उन्होंने डेविड को दूसरे कमरे में ले जाकर उसकी हत्या कर दी। कहते हैं रानी तब से डेविड के लिये इंसाफ मांग रही है। जो भी उस कमरे में जाता है उसके सिर में दर्द होने लगता है। कई लोगों ने डेविड के भूत को देखने का दावा किया। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ का महल हॉलीरुड कैसेल यह किला जितना ऐतिहासिक है, उतना ही रहस्यमय भी है। यहां पर सैलानियोंं का तांता लगा रहता है। 


कहते हैं उसके डेविड की आत्मा तब से इंसाफ मांग रही है। जो भी उस कमरे में जाता है उसके सिर में दर्द होने लगता है। कई लोगों ने डेविड के भूत को देखने का दावा किया। बाद में राजा की भी हत्या हो गई और शक की सुई रानी की तरफ गई। रानी महल छोडकर फरार हुई और जा पहुंची इंग्लैंड। लेकिन वहां भी उसकी मुश्किलें कम नहीं हुई और राजगद्दी के खिलाफ साजिश में शामिल होने के आरोप में उसका सर कलम कर दिया गया। राजा रानी और उसके आशिक तीनों की आत्माएं आज भी बॉलीरुड कैसल में भटक रही है।