कोरोना वायरस के केस अब कम होने लगे हैं और लोग घूमने के लिए घर से बाहर निकलने लगे हैं।  अगर आप वाराणसी, गया, प्रयागराज की तरफ घूमना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी खास पैकेज लेकर आया है।  

खास बात ये है कि इस पैकेज में आपको ट्रेन से नहीं बल्कि फ्लाइट के जरिए ही यात्रा करवाई जाएगी।  इसका एक खास अनुभव होने वाला है और आप आरामदायक यात्रा का मजा ले सकते हैं। साथ ही इस पैकेज पर खर्चा भी ज्यादा नहीं है और आपको एक बार पैसे जमा करने होंगे, जिसके बाद आपके लिए होटल, खाने-पीने, फ्लाइट की व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से की जाएगी। 

ऐसे में जानते हैं कि इस पैकेज में किस तरह से यात्रा करवाई जाएगी और पूरी यात्रा का क्या शेड्यूल होगा।  साथ ही जानेंगे 5 दिन के इस ट्यूर में आपके कितने रूपये खर्च होने वाले हैं. जानते हैं इस पैकेज से जुड़ी हर बात…

इस टूर पैकेज में यात्रियों को गया, वाराणसी, प्रयागराज घूमाया जाएगा और यह करीब पांच दिन का टूर पैकेज होगा. इसमें आपको पहले गया और उसके बाद वाराणसी, वाराणसी से इलाहाबाद यानी प्रयागराज घूमाया जाएगा। 

इसके बाद यात्रियों को फिर से बनारस लाया जाएगा, जहां से उनकी आखिरी फ्लाइट की व्यवस्था होगी. ये यात्रा हैदराबाद से शुरू होकर हैदराबाद में ही खत्म होगी. यानी आपको पहली फ्लाइट हैदराबाद से मिलेगी और 5 दिन बाद आपको हैदराबाद में छोड़ दिया जाएगा। 

अगर आप एक व्यक्ति के लिए बुकिंग करते हैं तो आपको 30020 रुपये देने होंगे, जबकि दो व्यक्तियों की बुकिंग करने पर एक यात्री के हिसाब से 25450 रुपये देने होंगे. वहीं, तीन यात्रियों की बुकिंग पर 24660 रुपये देने होंगे. इस खर्चे में आपका फ्लाइट, होटल, खाना पीना, एयरपोर्ट तक आना-जाना जैसे खर्चे शामिल है। 

पैकेज में हैदराबाद से गया और वाराणसी से हैदराबाद तक की एयर टिकट, 1 रात गया और वाराणसी में तीन रात रहने की व्यवस्था, 4 दिन ब्रैकफास्ट, 3 लंच और 4 डिनर शामिल है. इसके साथ ही आपको एसी बस में शहर भी घुमाए जाएंगे और यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस दिए जाएंगे।  वहीं, यात्रियों को एस्कोर्ट सर्विस भी दी जाएगी और इस खर्चे में सभी टैक्स भी शामिल है. अगर आप नदी में बोट राइडिंग, गाइड आदि करते हैं या कोई ऐसी जगह जाते हैं, जहां एंट्रेस टिकट है तो वो यात्रियों को ही देना होगा।