भारत का राज्य मेघालय इस समय चेरी के फूलों से लद गया है और जल्द ही Cherry Blossom Festival शुरू हो रहा है। इस फेस्टिवल का यह चौथा एडिशन है जो 13 नवंबर से शुरू हो रहा है। इस फेस्टिवल को India International Cherry Blossom festival भी कहा जाता है जो 16 नवंबर तक चलेगा। इसके लिए मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने ट्वीट करते हुए पर्यटकों को आने का न्योता भी दिया है।

दरअसल शिलोंग में आयोजित होने वाला चेरी ब्लूसम फेस्टिवल जापान, पेरिस और वॉशिंगठन डीसी के सीजन जैसा ही है। वहां पर भी इस मौसम में चेरी के शानदार फूल खिलते हैं। इसके लिए शिलोंग के इस खास फेस्टिवल का आयोजन किया जाता है जब हिमालय चेरी ब्लूसम के शानदार फूल खिलते हैं। इस दौरान कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाता है तथा कई तरह की क्षेत्रीय चीजों की प्रदर्शनी लगाई जाती है।

पर्यटकों को इस बार रात के दौरान भी चेरी ब्लूसम के पेड़ों के नीचे जाकर आनंद लेने का मौका दिया जा रहा है। चार दिन तक चलने वाले इस इवेंट के दौरान आप शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक इस नजारे का आनंद खुले में उठा सकते हैं। इस दौरान रॉक कंसर्ट्स, ट्रेडिशनल फॉल्क म्यूजिक के साथ ही वेस्टर्न म्यूजिक और डांस समेत साइक्लिंग, ताइक्वांडो आदि का आयोजन किया जा रहा है।