देश में कुछ एेसे खतरनाक रास्ते हैं जिन्हें बेहतर बनाना शायद इंसान के बस में नहीं हैं । ये देश के सबसे खतरनाक रास्ते हैं। इन पर ड्राइविंग करना कोर्इ खेल नहीं है क्योंकि इन रास्तों पर ड्राइवर हर पल मौत से खेलता है। इसके बाद भी एेसे रास्तों पर आवाजाही बनी रहती है। इन सड़कों से गुज़रने के लिए आपको रोमांच का अनुभव होता है और वहीं दिल और दिमाग में एक डर भी बना रहता है।


हिमाचल का किन्नौर रोड
किन्नौर रोड ये हिमाचल की बिल्कुल संकरी पहाड़ी और चट्टानों पर बना है। आपको बता दे कि इस सड़क पर बेहद खतरनाक मोड़ आते है। जिनसे किसी बड़े हादसे होना का खतरा बना रहता है। अगर आप इस सड़क पर जा रहे है तो अपने साथ किसी अनुभवी ड्राइवर को लेकर जाए या किसी अनुभवी के साथ जाए।


लेह-मनाली हाईवे हिमाचल
इस हार्इवे के दोनों तरफ बड़ी चट्टाने और पहाड़ियां है और अक्सर ये रास्ता सर्दियो में ये बर्फ से ढका रहता है। बर्फ से ढ़के होने से इस पर यात्रा करना मुश्किल हो जाता है।


सिक्किम का नाथूला 
दिखने में ये रास्ता काफी आसान और सीधा सा लगता है। लेकिन पहाड़ी को काट कर बनाए गए इस रास्ते में इतने मोड़ के है की आप गाड़ी चलाते -चलाते थक जाते है। इस रस्ते पर कई बार बर्फ जमा होने पर इसे बंद कर दिया जाता है। आप चाहें कितने ही अनुभवी हो इस रास्ते पर चलना काफी मुश्किल भरा है।

आंध्र प्रदेश का वल्परई तिरुपति घाट
आंध्र प्रदेश का ये वल्परई तिरुपति घाट काफी पसंददीदा टूरिस्ट प्लेस है। लेकिन यहां जाना इतना आसान काम नहीं है जितना हमें लगता है। ये दुनिया का सबसे भीड़ -भाड़ वाला मंदिर है। तिरुपति घाट के इस मंदिर में दर्शन के लिए पूरा एक दिन भी कई बार कम पड़ जाता है। इसका रास्ता काफी जोखिम भरा है। यहां जाने के लिए आप खुद को किसी बड़ी मुसीबत में डाल सकते है।