भारत में बहुत सी ऐसी खूबसूरत जगह हैं जहां पर आप आपने परिवार या दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं। आज हम आपको भारत की ऐसी 5 रोमांटिक झीलों के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां जाकर आप अपने पार्टनर के साथ सुकून से समय बिता सकते हैं।

डल लेक-श्रीनगर
कश्मीर हमेशा अपनी खूबसूरती को लेकर चर्चे में रहता है। डल झील गर्मी और सर्दी दोनों मौसम में अलग व शानदार नज़ारों के साथ बेहद खूबसूरत लगती है। यह झील 15 कि.मी में फैली हुई है। यहां हाउसबोट और किनारों पर तैरते हुए शिकारे बहुत ही खूबसूरत लगते हैं।
 
चंद्रताल लेक- स्पीति
चंद्रमा जैसी दिखने वाली शेप के कारण ही इसका नाम चंद्रताल झील व चंद्र झील पड़ा। इसका रंग नीलमणि के जैसा है। यह झील इतनी खूबसूरत है कि इसे देखने के बाद आप इससे अपनी नजरें नहीं घूमा पाएंगे। यह स्पीति में 4300 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है।
 
पिछोला लेक- उदयपुर
उदयपुर की पिछोला लेक बहुत ही खूबसूरत है जो करीब 4 किलोमीटर लंबी और 3 कि.मी चौड़ाई में फैली हुई है। सिटी पैलेस से आप इस झील का नजारा देख सकते हैं। अगर आप इसकी सवारी लेना चाहते हैं तो रामेश्वर घाट से नाव में बैठ कर इसका आनंद उठा सकते हैं।
 
पैंगोंग त्सो-लद्दाख
लद्दाख ट्रेवलिंग के लिए बहुत ही सुंदर जगह है। लेह से पहाड़ियों के रास्ते कुछ घंटों की दूरी पर स्थित खारे पानी की झील पैंगोंग त्सो भारत की अनोखी जगहों में से एक है। यह वही जगह है जहां पर फिल्म '3 इडियट्स' की शूटिंग की गई हैं। लोकटक लेक-मणिपुर
लोकटक लेक मणिपुर की काफी फेमस जगहों में से एक है। ये झील तैरती फुमदी का नजारा देखने के लिए भी बहुत ही पॉपुलर है। यह झील बेहद खास व अनोखी हैं। यहा पर जरूर घूमने जाएं।