भारत के कई हिस्सों में फरवरी के महीने से सर्दी कम होने लगती है, लेकिन देश में कुछ स्थान ऐसे भी हैं जहां आप फरवरी में भी बर्फबारी का आनंद ले सकते हैं। अगर आप भी फरवरी में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन स्थानों पर जा सकते हैं। 

यहां के खूबसूरत नदारे देखकर आपका दिल खुश हो जाएगा। इन स्थानों पर बर्फबारी की वजह से ठंड काफी होती है, इसलिए अपने साथ गर्म कपड़े जरूर रखें। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे भारत के किन स्थानों में फरवरी के महीने में भी बर्फबारी होती है। इन स्थानों की सुंदरता आप देखते रह जाएंगे। 

सोनमर्ग

सोनमर्ग कश्मीर में स्थित है। सोनमर्ग में आपको अप्रैल के महीने तक बर्फ देखने को मिल सकती है। सोनमर्ग के खूबसूरत नजारे देखकर आपका दिल खुश हो जाएगा। आप फरवरी के महीने में सोनमर्ग जाने का प्लान भी बना सकते हैं।

गुलमर्ग

गुलमर्ग भी कश्मीर में ही स्थित है। गुलमर्ग में आपको मार्च के महीने तक बर्फ देखने को मिल सकती है। सालभर हजारों सैलानी गुलमर्ग की यात्रा पर आते हैं। आप गुलमर्ग को भी अपनी ट्रैवल लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

मनाली

मनाली हिमाचल में स्थित बेहद ही खूबसूरत हिल स्टेशन है। मनाली में जनवरी से मार्च तक बर्फ देखने को मिल सकती है। मनाली के खूबसूरत नजारों से आप अपनी नजर नहीं हटा पाएंगे।

औली

औली भारत के खूबसूरत स्थानों में से एक है। औली उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित है। औली में फरवरी के महीने में भी बर्फबारी देखने को मिल सकती है।