ये संसार कई अनोखी चीजों से भरा पड़ा है। इसी बीच आज आपको बता रहे हैं दुनियाभर में बसे ऐसे अजीबोगरीब शहरों को के बारे में जिसे देख कर और सुन कर आप दंग रह जाएंगे। किसी शहर में एक भी सड़क नहीं है तो किसी शहर में लोग सिर्फ इशारों में बात करते हैं। ये अनोखे शहर अपनी परंपराओं और सभ्यता कारण दुनिया भर में चर्चा का विषय बने रहते हैं। अगर आप भी कोई ट्रिप प्लान कर रहे हैं और कुछ अनोखा देखना चाहते हैं तो ये जगह आपके लिए है। 

डोंगगुआन

ये शहर बेहद अजीब है। चीन के पूर्वी इलाके और हांगकांग के पास बसे डोंगगुआन शहर में पुरुषों के मुकाबले महिलाएं ज्यादा है। यहां के पुरुष कई महिलाओं को एक साथ डेट करते हैं और उन्हें इसके लिए प्रोत्साहित करती हैं। अपनी अजीबोगरीब सभ्यता की वजह से ये शहर दुनियाभर में प्रसिद्ध है। यहां नौकरी मिलने से ज्यादा आसान गर्लफ्रेंड मिलना है।

गीथोर्न

नीदरलैंड का ये कस्बा उत्तर का वेनिस भी कहलाता है। यहां पूरे शहर में नहरें बहती हैं, जिसमें नाव चलाकर लोग एक जगह से दूसरी जगह तक जाते हैं। मतलब यहां एक भी सड़क नहीं है। वर्तमान में ये एक पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनकर उभरा है। अगर आप भी कुछ नया और यूनिक देखना चाहते हैं तो एक बार यहां जरूर जाएं। 

कामिकात्सू

जापान का कामिकात्सू शहर जीरो वेस्ट म्युनिसिपालिटी बनने की ओर अग्रसर है। ये शहर पूरे विश्व का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। यहां रहने वाले लोग दो दशकों से रिसाइकल करने पर जोर दिए हुए हैं। शहर में 45 तरीकों से कचरे को अलग किया जाता है। अभी तक यहां का जीरो वेस्ट कार्यक्रम काफी प्रभावी रहा है।