हर इंसान को समय समय पर आराम की जरूरत होती है। अक्सर लोग अपनी भागती दौड़ती जिंदगी से थोड़ा सा आराम पाने के लिए छुट्टियों का सहारा लेते है, जिसमे वे अपने परिवार के साथ कहीं घूमने निकल जाते हैं। इसके लिए आपको डेस्टिनेशन का चयन सोच समझ कर करना चाहिए। आप हर जगह अपने परिवार के साथ नहीं जा सकते हैं।


कसोल
भारत का एम्स्टर्डम कहलाया जाने वाला कसोल अपनी शांति और खूबसूरती के लिए मशहूर है, लेकिन ये जगह विदेशियों और हिप्पियों से भरी रहती है, जहां रात भर पार्टियां चलती हैं और लोग नशे में धुत्त रहते हैं।


मलाना
हिमाचल प्रदेश का यह इलाका अपने प्राकृतिक सौंदर्य और चरस की खेती के लिए मशहूर है। यहां दुनिया की सबसे अच्छी चरस पाई जाती है, इसी कारण यहां अधिकतर लोग नशे में धुत्त पाए जाते हैं।


हैम्बर्ग
जर्मनी के इस शहर को नाईट लाइफ का मक्का कहा जाता है। जहां बार और पबों की भरमार है, साथ ही यहां बहुत बड़ा रेड लाइट एरिया भी है।


कैनकुन
मेक्सिको के इस शहर में 24 घंटे पार्टीज चलती रहती है। यहां मस्ती और नशे में डूबी रात के लिए आपको फैमिली नहीं, दोस्तों की ज़रूरत पड़ेगी।


तेल अवीव
इजराइल का यह शहर भी अपनी रातों के लिए मशहूर है। यहां रात को 11 बजे बाद ही रौनक बढ़ना शुरू होती है, यहां की गे पार्टीज काफी पॉपुलर है।