नए साल को आने अब कुछ ही वक्त बचा है. ऐसे में अभी से लोगों के बीच न्यू ईयर का क्रेज भी देखने को मिल रहा है. नए साल के जश्न की अभी भी तैयारियां भी घरों में शुरू हो गई हैं. अगर आप पहाड़ और समुद्र तटों पर नए साल को मना कर बोर हो गए हैं, तो आज हम आपको कुछ जगहों से रूबरू करवाएंगे जहां आप नए साल का लुफ्त उठा सकते हैं.

पूर्वोत्तर राज्यों का भ्रमण करना भी खुद में खास है. आप कुछ खास नजारों के लिए चेरापूंजी भी जा सकता हैं, जो सबसे ज्यादा बारिश के जाना जाता है. सर्दियों के मौसम में यहां का नजारा और भी स्पेशल होता है.

 

अक्सर सर्दियों के मौसम में पर्यटक गुजरात के रन ऑफ कच्छ में पहुंच जाते हैं. कच्छ का नजारा आंखों में बस जाने वाला होता है. यहां घूमने की कई खास जगह हैं, जहां आप फैमिली और पार्टनर के साथ जमकर मस्ती कर सकते हैं.

जिम कोर्बेट पार्क उतराखंड में स्थित है. इस जंगल में घने पेड़ पौधे हैं और साथ ही जंगली जानवरों का डर बना रहता है. यहां लोग अक्सर घूमने का प्लान करते रहते हैं. दिल्ली से कुछ ही घंटों में यहां पहुंचा जा सकता है. ऐसे में ए आपके लिए बेस्ट आप्शन हो सकता है.

उत्तर प्रदेश के आगरा में विश्व का सातंवा अजूबा ताजमहल है. संगमरमर से बना ताजमहल हर किसी को अपनी तरफ खींचता है. अगर आप शांति के साथ कुछ वक्त गुजारना चाहते हैं, जहां आसपास खूबसूरत नजारा भी हो तो एक बार आगरा का रूख करें.

 

राजस्थान का यह शहर 'द गोल्डन सिटी' हर किसी की पसंद है. यहां देश-विदेश के पर्यटकों की हमेशा भीड़ रहती है. यहां की बड़ी-बड़ी हवेलियां हैं जिसकी वजह से इसे हवेलियों की नगरी भी कहा जाता है.ऐसे में आप इस बार नए साल के लिए जैसलमेर को चुनें.