हसीन वादियों वाले कारगिल की हर जगह बेहद खूबसूरत है। यहां हर तरफ बर्फीली पहाड़ियां नजर आती हैं। ऐसा लगता है कि जैसे पूरा कारगिल बर्फ की चादर ओढ़े हुए है। यहां नदी के किनारे चादर ट्रेक है। यह आपको एडवेंचर ट्रिप का आनंद देगा। कारगिल में मुलबेख मोनस्ट्री , फुगताल मोनस्ट्री, द्रास वैली कारगिल वॉर मेमोरियल, जंस्कार वैली आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं।

कारगिल के पास स्थित द्रास आपकी ट्रिप का मजा दोगुना कर देगा। यहां आप को बेहद खूबसूरत दृश्य देखने को मिलेंगे। यह जगह स्विट्जरलैंड जैसा फील दिलाती है। सर्दियों में यहां का तापमान माइनस से भी काफी नीचे चला जाता है। इसके अलावा कारगिल सिटी पॉइंट भी आपके लिए बेहतर ऑप्शन है।अगर आप कारगिल जाने का प्लान बना रहे हैं तो आप श्रीनगर या सीधा लेह जाकर कारगिल पहुंच सकते हैं। आप चाहें तो दिल्ली से लेह तक की सीधी फ्लाइट भी ले सकते हैं। इसके बाद आप लेह से कारगिल के लिए बस या टैक्सी का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप 3-4 लोग हैं तो आराम से टैक्सी कर सकते हैं, जो आपके बजट में आ जाएगी।

किसी भी ट्रिप का खर्च बहुत हद तक आपके लाइफस्टाइल पर डिपेंड करता है। अगर दिल्ली से कारगिल  की बात करें तो यहां से आप आसानी से लेह जा सकते हैं। इसके टिकट की कीमत करीब 3-4 हजार रुपये है। इसके बाद लेह से आप बस से कारगिल जा सकते हैं और बस का किराया 500-700 रुपये तक होगा। इसके बाद आप अपनी सहूलियत के हिसाब से होटल लेकर ठहर सकते हैं। आप 3-4 दिन में कारगिल की ट्रिप करके वापस आ सकते हैं। बस आपको लेह से कारगिल जाने में ही थोड़ा टाइम लगेगा, जो करीब 5 घंटे का रास्ता है। यहां आपको ट्रैवलिंग से ज्यादा घूमने का वक्त मिलेगा।