अगर आपका भी सपना है कि आप भी कही 'साेलाे ट्रिप' पर जाएं वो भी बिना डरे हुए। तो अब आपका ये सपना सच हो सकता है। हर लड़की के मन में कहीं न कहीं ये सपना होता है कि वह सोलो ट्रिप पर जाए। लेकिन मन में डर के कारण आइडिया ड्रॉप कर देती हैं। तो अब आपको डरने की कोर्इ जरूरत नहीं है। जी हां हमारे देश में भी ऐसी कई ट्रेवलिंग डेस्टिनेशन्स हैं जो लड़कियों के लिए बहुत सेफ है। आप यहां अकेले बेधड़क घूम सकती हैं।


केरल

केरल घूमने के लिए आपको किसी खास मौसम की दरकार नहीं है। यहां आप साल भर में कभी भी आ सकते हैं। यहां की हरियाली, पहाड़, समुद्री किनारे और सदाबहार मौसम आपको हमेशा आकर्षित करेगा। यहां के भोले-भाले लोगों में आप अपने आप को सुरक्षित महसूस करेंगी।


गोवा

गोवा टूरिस्‍ट के लिए ऑल टाइम हिट है। यहां का कल्चर इतना फ्रेंड है कि आप बिकनी पहनकर भी घूमेंगी तो शायद ही किसी को आपत्ति हो. आप जीभर कर पार्टी कर सकती हैं। यहां रात को घूमना भी काफी सेफ है. आप यहां साल भर में कभी भी घूमने आ सकती हैं। मॉनसून में यहां अाना तो और भी अच्‍छा है। प्राकृतिक सुंदरता, साफ-सुथरे बीच और यहां का कल्‍चर आपको लुभाएगा।


दार्जिलिंग

दार्जिलिंग पूर्वी भारत का एक शानदार हिल स्‍टेशन है। यहां की पहाड़ियां, सदाबहार मौसम और वादियां आपकी ट्रिप को शानदार बना देंगी। हर वक्त रहती चहल-पहल के कारण ये शहर गर्ल सोलो ट्रिप के लिए बेहतर विकल्प है।


कसौल

यहां बार से लेकर रेस्टोरेंट तक सब कुछ उपलब्ध है। टूरिस्ट भी घूमते दिख जाएंगे.यहां भीड़भाड़ से दूर कुछ दिन सुकून के बिता सकते हैं। यहां की खास बात ये है कि भीड़-भाड़ वाला इलाका हो या जंगल, सभी काफी सुरक्षित है। ट्रैकिंग की वजह से फेमस होने के कारण आपको पहाड़ों में भी मदद मिल जाएगी।


ऋषिकेश

ऋषिकेश रिवर राफ्टिंग के लिए काफी फेमस है। इसके अलावा यहां योग सेंटर और स्पा सैलून भी काफा फेमस है। बुलट या स्कूटी पर लड़कियों का घूमना यहां आम बात है। बेहत शांत स्वभाव की इस जगह में लोग भी काफी भले दिल के हैं। गाड़ी, होटल या खाना यहां आपको किसी भी समय पर मिल जाएंगे।