लोगों का दिल जीत रही ये आंटी, सड़क पर सरेआम कर रही चौंकाने वाला काम

लोगों का दिल जीत रही ये आंटी, सड़क पर सरेआम कर रही चौंकाने वाला काम Women

एक आंटी इन दिनों लोगों का दिल जीत रही है क्योंकि वो सड़क पर खड़ी होकर ऐसा काम कर रही है जो चौंकाने वाला है।

गुवाहाटी

एक आंटी इन दिनों लोगों का दिल जीत रही है क्योंकि वो सड़क पर खड़ी होकर ऐसा काम कर रही है जो चौंकाने वाला है। इतना ही नहीं बल्कि इस आंटी तारीफ पुलिस भी कर रही है। 71 साल की उम्र में भी वो एसा काम कर रही है जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान है। कुछ लोग जाम से बचने के लिए फुटपाथ को शॉर्टकट रास्ते की तरह उपयोग करते हैं उनको रोकने का जिम्मा इस आंटी ने उठाया है। इसी वजह से लोग इनको 'ट्रैफिक आंटी' कहकर बुला रहे हैं। आजकल सोशल मीडिया पर इनके वीडियो भी काफी वायरल हो रहे हैं।

अधेड़ महिला का नाम निर्मला गोखले है. जिनकी उम्र 71 साल है। यह आंटी एसएनडीटी कॉलेज के पास कनाल रोड पर तैनात नजर आती हैं। उनकी इस पहल को ट्रैफिक पुलिस ने भी काफी साराह है। ट्विटर पर वायरल हुए एक वीडियो में निर्मला गोखले फुटपाथ पर खड़ी दिखाई दे रही हैं। वो ट्रैफिक जाम से बचने के लिए बाइकर्स को फुटपाथ से गुजरने से रोकती नजर आतीं हैं।

पुणे के एसएनडीटी कॉलेज के पास कैनाल रोड में काफी ट्रैफिक रहता है और कई लोग ट्रैफिक से बचने के लिए फुटपाथ का इस्तेमाल करते हैं। जिसको देखते हुए निर्मला गोखले ने यह पहल की। वहीं वायरल हो रहे इस वीडियो में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। कई लोगों ने निर्मला गोखले की इस पहल को यातायात जागरूकता की दिशा में पहल बताई है। वहीं कुछ ने उन्हें 'वंडर वुमन' और 'ट्रैफिक आंटी' का नाम भी दिया है।

हालांकि ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में उनकी अवाज सुनाई नहीं दे रही है, लेकिन यह स्पष्ट है कि वह ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले बाइकर्स को समझाती हुई नजर आ रही हैं। इतना ही नहीं वह यह भी सुनिश्चित करती हैं कि पीक ऑवर्स के समय कोई बाइक सवार फुटपाथ का उपयोग न करे। इससे प्रेरित होकर दो अन्य वरिष्ठ नागरिक भी निर्मला गोखले के साथ आ गए हैं। तीनों लोग फुटपाथ पर खड़े होकर रास्ता अवरुद्ध करने और बाइकर्स को सड़क का इस्तेमाल करने के लिए समझाते दिखाई देते हैं।


देखें वीडियो—

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360

Top News

Tending Now