गरीबी से जूझकर cooking को बनाया अपना Profession, आज हासिल किया एेसा मुकाम

Daily news network Posted: 2018-07-25 15:25:22 IST Updated: 2018-09-03 11:10:35 IST
गरीबी से जूझकर cooking को बनाया अपना Profession, आज हासिल किया एेसा मुकाम
  • अपनी प्रतिभा, परिश्रम आैर कड़ी मेहनत के चलते असम की एक महिला ने कुकिंग के क्षेत्र में एक अलग की स्थान हासिल किया है।

गुवाहाटी।

अपनी प्रतिभा, परिश्रम आैर कड़ी मेहनत के चलते असम की एक महिला ने कुकिंग के क्षेत्र में एक अलग की स्थान हासिल किया है। विशेष कर चाॅकलेट केक के क्षेत्र में गुवाहाटी महानगर में त्रिशा चोकोला की संस्थापक राखी गिनेड़ीवाल काफी मशहूर हैं। करीब पंद्रह साल पहले जीवन यापन इनके लिए एक बड़ी चुनौती बनी हुर्इ थी लेकिन इन्होंने हिम्मत नहीं हारी।

 

अपने स्व. पिता रवींद्र गिनेड़ीवाल के कहने पर राखी ने अपने कुकिंग टायलेट को अपना हथियार बनाया आैर उनके दम पर राखी ने आज वह मुकाम हासिल कर लिया जहां बड़ी बड़ी कंपनियों से लेकर बड़ी पार्टियां त्रिशा के चोकोल केक को पसंद करती हैं।

बता दें कि लिविंग फूड्स नाम के एक राष्ट्रीय चैनेल ने असम की इस होनहार महिला की कहानी आैर कुकिंग टैलेंट को अपने 'अम्मा स्टार' नाम के शो में जगह दी। मुम्बर्इ की फिल्म सिटी में पिछले महीने शूटिंग खत्म हुर्इ जहां शो की एंकर सैफ पल्लवी निगम ने राखी आैर उनकी दोनों बेटियों के संघर्ष भरी कहानी के साथ उनके कुकिंग टैलेंट को भी रिकाॅर्ड किया।

इस शो में राखी की संघर्ष भरी जिंदगी के अलावा किस तरह उनके पति से अगल होने के बाद बेटियों को बेहतर शिक्षा आैर तालीम दी।  इस बारे में बताया। इसके अलावा उनके हाथों से बने लजीज केक के बारे में दिखाया।