Akira से गायकी का सफर शुरू करने वाली नाहिद को UNICEF ने युवा पक्षकार नियुक्त किया

Daily news network Posted: 2018-11-24 14:31:18 IST Updated: 2018-12-17 17:03:03 IST
Akira से गायकी का सफर शुरू करने वाली नाहिद को UNICEF ने युवा पक्षकार नियुक्त किया
  • असम की मशहूर गायिका नाहिद आफरीन को पूर्वोत्तर में बाल अधिकारों की लड़ाई के लिए यूनिसेफ की ओर से युवा पक्षकार (यूथ एडवोकेट) नियुक्त किया गया है।

गुवाहाटी।

असम की मशहूर गायिका नाहिद आफरीन को पूर्वोत्तर में बाल अधिकारों की लड़ाई के लिए यूनिसेफ की ओर से युवा पक्षकार (यूथ एडवोकेट) नियुक्त किया गया है। यूनिसेफ समाज में बदलाव लाने के लिए आवाज उठाने वालों को युवा पक्षकार नियुक्त करता है। यूनिसेफ की भारत में प्रतिनिधि यास्मीन अली हक ने गुरुवार को गुवाहाटी में हुए एक कार्यक्रम के दौरान यह जानकारी दी।


 हक ने कहा, "यूनिसेफ का मानना है कि युवा पीढ़ी की आवाज का ज्यादा असर होता है क्योंकि उनके पास मुद्दों पर अपने विचारों से प्रेरित करने की अनोखी शक्ति होती है।" इस मौके पर नाहिद ने कहा, "यूनिसेफ की युवा पक्षकार बनकर काफी सम्मानित महसूस कर रही हूं। उम्मीद है कि मैं ज्यादा से ज्यादा बच्चों को उनके सपने साकार करने के लिए बढा़वा दे पाउंगी।"

 


 नाहिद ने अपने प्रशंसकों से बाल अधिकारों का समर्थन करने और बच्चों के खिलाफ हिंसा से लड़ने की अपील की। नाहिद ने 2016 में आई सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म ‘अकीरा’ से गायकी का सफर शुरू किया था। 2018 में असम फिल्म फेस्टिवल में उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्व गायिका के सम्मान से नवाजा गया था।