राष्ट्रीय योग ओलंपियाड में असम का प्रतिनिधित्व करेंगी रोही सलमा अजीज

Daily news network Posted: 2019-06-16 15:43:05 IST Updated: 2019-06-16 15:43:05 IST
राष्ट्रीय योग ओलंपियाड में असम का प्रतिनिधित्व करेंगी रोही सलमा अजीज

गुवाहाटी

राष्ट्रीय योग ओलंपियाड 2019 में असम का प्रतिनिधित्व दरंग जिले की रोही सलमा अजीज करेंगी। नई दिल्ली जाने के क्रम शनिवार को गुवाहाटी पहुंची। रविवार को अजीज नई दिल्ली के लिए रवाना हुईं। उल्लेखनीय है कि 18 से 20 जून तक इस ओलंपियाड का आयोजन किया जा रहा है। लड़कियों की 14 से 16 वर्ष की आयु वर्ग में रोही सलमा अजीज हिस्सा लेने के लिए रविवार को रवाना हुईं। नई दिल्ली में आगामी 18 से 20 जून तक एनसीईआरटी द्वारा राष्ट्रीय योग ओलंपियाड-2019 का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें असम के दरंग जिला अंतर्गत देउमरने उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा रोही सलमा अजीज का चयन हुआ है।

 


बता दें कि हो कि राज्य योग ओलंपियाड-2019 में भाग लेते हुए अजीज ने क्रमशः जिला और राज्य स्तर पर गुवाहाटी में आयोजित हुए ओलंपियाड में बेहतर प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले कार्यक्रम के लिए चयनित हुई है। अजीज पांचवीं कक्षा से ही नियमित योग का अभ्यास कर बड़ी तेजी से सुर्खियों में आ गई। वह सिर्फ योग में ही निपुण नहीं है, बल्कि सत्रिया नृत्य, बिहू नृत्य, आधुनिक नृत्य और विभिन्न गीत के जरिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर वाहवाही बटोर चुकी है।

 

 

देउमरने के कुमारपारा गांव निवासी आइजुद्दीन अहमद और मिजुवा बेगम की पुत्री रोही सलमा अजीज ने महकमा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रमेश गोस्वामी के विशेष प्रयास से और अन्य योग प्रशिक्षक उमेश शर्मा, अजित घोष, पूर्ण शर्मा, पवन शर्मा के द्वारा योग की बारीकियों को सीख कर अपनी उपलब्धि साबित की है। सबसे उल्लेखनीय बात यह है कि इस्लाम धर्मावलंबी होने के बावजूद भी रोही शर्मा अजीज का योग के प्रति समर्पण वाकई में समाज के अन्य वर्गों के लिए एक प्रेरणा स्रोत है।