केबीसी 10: Binita Jain के अलावा ये चार महिलाएं भी बन चुकी हैं करोड़पति

Daily news network Posted: 2018-10-06 19:05:05 IST Updated: 2018-11-10 15:23:51 IST
केबीसी 10: Binita Jain के अलावा ये चार महिलाएं भी बन चुकी हैं करोड़पति
  • टीवी का पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति को दो अक्टूबर को इस सीजन की पहली करोड़पति मिली। असम की बिनीता जैन ने 14 सवालों के सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीते।

टीवी का पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति को दो अक्टूबर को इस सीजन की पहली करोड़पति मिली। असम की बिनीता जैन ने 14 सवालों के सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीते। हालांकि वे सात करोड़ जीतने से चूक गईं। बता दें कि शो के अब 9 सीजन हो चुके हैं और 10वां सीजन चल रहा है। ऐसे में केबीसी के 10 सीजन में से 5 महिलाएं करोड़पति बन चुकी हैं। वर्तमान सीजन में बिनीता जैन पहली करोड़पति कंटेस्टेंट बनी हैं...तो आइए जानते हैं बिनीता से पहले बनीं इन 4 करोड़पति महिलाओं के बारे में...



2010 में राहत तस्लीम ने जीते थे एक करोड़ 

 साल  2010 में शो का चौथा सीजन अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया था। बता दें कि इस सीजन को अमिताभ बच्चन के जन्मदिन (11 अक्टूबर ) से शुरू किया गया था। इस सीजन की टैगलाइन थी 'कोई भी सवाल छोटा नहीं होता।' इसी सीजन से केबीसी स्टार प्लस से सोनी चैनल पर प्रसारित होने लगा था। इस शो में 15 से 13 सवाल कर दिये गए थे और 1 करोड़ के प्राइज के साथ जैकपॉट सवाल 5 करोड़ रुपये का था। बता दें कि झारखंड के गिरीडीह की रहने वाली राहत तस्लीम ने शो में एक करोड़ रुपये जीते थे। वह शो की पहली करोड़पति कंटेस्टेंट थीं।

 

फिरोज फातिमा बनी थीं करोड़पति

 

केबीसी के सीजन 7 में प्राइज मनी 5 से बढ़ाकर 7 करोड़ कर दी गई और शो की टैगलाइन सीखना बंद तो जीतना बंद थी। वहीं, शो में 13 से बढ़ाकर एक बार फिर 15 सवाल कर दिए गए। शो में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर की फिरोज फातिमा एक करोड़ रुपये जीतकर शो की पहली करोड़पति कंटेस्टेंट बनीं।

 


मेघा पाटिल भी जीती थी एक करोड़

 उस वक्त कैंसर से जूझ रही मुंबई निवासी मेघा पाटिल अमिताभ बच्चन की मेजबानी वाले मशहूर रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 8' में 1 करोड़ रुपये जीतकर करोड़पति बनी थीं। शो से कुछ ही समय पहले पाटिल स्तन कैंसर से उबरी थीं लेकिन बाद में उनके लीवर में कैंसर पाया गया।

 


अनामिका मजूमदार बनीं थी करोड़पति

 इसके बाद केबीसी के पिछले और सीजन 9 में झारखंड के जमशेदपुर की रहने वाली अनामिका मजूमदार ने 14 सवालों के सही जवाब देकर करोड़पति बनी थीं। अनामिका ने भी शो में 1 एक करोड़ रुपये जीते थे।