नागालैंड की ये खूबसूरत मॉडल कोरिया मिस सुपर टैलेंट वर्ल्ड 2018 को करेगी जज

Daily news network Posted: 2018-04-02 14:19:11 IST Updated: 2018-04-02 16:46:23 IST
नागालैंड की ये खूबसूरत मॉडल कोरिया मिस सुपर टैलेंट वर्ल्ड 2018 को करेगी जज
  • नागालैंड की बेहद खूबसूरत और पूर्व मिस वर्ल्ड ब्यूटी इंडिया रह चुकी इम्प्लिनेला वाटी को सियोल में आयोजित होने जा रहे सुपर टेलेन्ट वर्ल्ड 2018 कॉम्पेटीशन में अम्बैस्डर और जज के रूप में आमंत्रित किया गया है।

कोहिमा

नागालैंड की बेहद खूबसूरत और पूर्व मिस वर्ल्ड ब्यूटी इंडिया रह चुकी इम्प्लिनेला वाटी को सियोल में आयोजित होने जा रहे सुपर टेलेन्ट वर्ल्ड 2018 कॉम्पेटीशन में अम्बेस्डर और जज के रूप में आमंत्रित किया गया है। यह प्रतियोगिता कोरिया के सियोल में 29 अप्रैल से 11 मई तक आयोजित की जाएगी।

 



 17 साल की उम्र में वाटी ने साल 2012 में मिस नागालैंड का खिताब जीतकर फैशन की दुनिया में कदम रखा और आज सफलता की ऊंचाइयों को छू रही हैं। लेकिन इसके बाद भी वाटी रुकी नहीं उन्होंने साल 2015 में एक बार फिर से देश का प्रतिनिधित्व किया और मिस इंडिया एलीट में फर्स्ट रनर अप रही। इसके बाद मिस वर्ल्ड ब्यूटी इंडिया का खिताब जीता।

 

 

अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी कॉम्पीटीशन में भी लिया हिस्सा

 

 मिस वर्ल्ड ब्यूटी इंडिया प्रतियोगिता जीतने के बाद इम्लिबेंला ने अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी कॉम्पीटीशन में भी भाग लिया और मिस पैन कॉन्टिनेंटल प्रतियोगिता के फाइनल टॉप 9 में पहुंची। इसके साथ ही साल 2016 में चीन के शंघाई में हुए मिस एशिया पैसिफ़िक वर्ल्ड में भी उन्हें भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए भी चुना गया और उन्होंने वर्ल्ड मिस सुपर टैलेंट का पदक जीता। आपको बता दें कि इम्प्लिनेला वाटी नागालैंड की पहली महिला हैं जिन्होंने दक्षिण कोरिया में मिस वर्ल्ड ब्यूटी क्वीन में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

 


 

इसके साथ ही रु बा रु प्रतियोगिता में पूरे नार्थईस्ट से भाग लेने आये 850 प्रतियोगियों में वाटी को मिस इंडिया एलीट प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया। नागालैंड जैसे छोटे राज्य से आने के बावजूद भी वाटी ने कभी हार नहीं मानी और प्रतियोगिता के हर चरण में कामयाबी हासिल की।

 


 मॉडलिंग ही नहीं शिक्षा में भी अव्वल रही हैं वाटी

 

नागालैंड में चांगकी के मोकोकचुंग में 1995 में जन्मी इम्लिबनेला वाटी बचपन से पढ़ाई और खेल में अव्वल रही हैं। क्लास 9 में उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के विज्ञान मेले में नागालैंड का प्रतिनिधित्व किया था। इसके साथ ही उन्होंने गुवाहाटी में एनईएफ लॉ कॉलेज से बीए एलएलबी (एच) से लॉ पढाई की है। वाटी को किक मुक्केबाजी के साथ-साथ सॉकर जैसे खेलों में बेहद दिलचस्पी है और वह बाइकिंग और घूमने फिरने की भी शौकीन हैं।


उन्हें संगीत और गानों में बहुत रुचि है उन्होंने अपने कुछ साथियों के साथ यूट्यूब पर 'मैक यू फेल माइ लव' का एक लोकप्रिय यूट्यूब गाने में नजर आयी जिसमें वह ड्रम बजती हुई दिखाई दी।

 


 स्वच्छ चुनाव के लिए बनी एंबेसडर


खूबसूरत वाटी ने साल 2017 में उन्हें  "स्वच्छ चुनाव के लिए एनपीएफ एंबेसडर" के रूप में नियुक्त किया गया।