Superstar Singer: अरुणाचल की उर्गेन छोमो की टॉप-14 में धमाकेदार एंट्री, सुरेश वाडकर ने भी की खूब तारीफ

Daily news network Posted: 2019-08-13 12:35:13 IST Updated: 2019-08-13 15:47:15 IST
  • सोनी टीवी (Sony Tv) पर प्रसारित होने वाले सिंगिंग रियलिटी शो 'सुपरस्टार सिंगर' (Superstar Singer) में अरुणाचल प्रदेश की उर्गेन छोमो (Urgen Tsomu) ने टॉप-14 में धमाकेदार एंट्री कर ली है। इस एपिसोड में उर्गेन को दूसरे टीम के कोच सलमान अली ने उनके जोन से इतर गाना गाने का चैलेंज दिया।

मुंबई/ईटानगर।

सोनी टीवी (Sony Tv) पर प्रसारित होने वाले सिंगिंग रियलिटी शो 'सुपरस्टार सिंगर' (Superstar Singer) में अरुणाचल प्रदेश की उर्गेन छोमो (Urgen Tsomu) ने टॉप-14 में धमाकेदार एंट्री कर ली है। इस एपिसोड में उर्गेन को दूसरे टीम के कोच सलमान अली ने उनके जोन से इतर गाना गाने का चैलेंज दिया। सलमान के चैलेंज वाले गाने पर परफॉर्मेंस में अपने सिंगिंग से उर्गेन स्टेज पर धमाल मचा दिया। 11 अगस्त को प्रसारित 14वें एपिसोड में उर्गेन ने अपने सिंगिंग से जजों को हैरान कर दिया। इस एपिसोड में दिग्गज सिंगर सुरेश वाडकर गेस्ट के तौर पर आए थे।

 


 अपने परफॉर्मेंस में उर्गेन ने लगा मंगेशकर के गाए 'अजीब दास्तां है ये कहा शुरू कहा खत्म' गाने पर जैसे धमाका ही कर दिया। उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से समां ही बांध दिया। परफॉर्मेंस के दौरान गेस्ट सहित सभी जज वाह-वाह करते और झूमते नजर आए। परफॉर्मेंस के बाद सभी ने उर्गेन की खूब तारीफ की। परफॉर्मेंस के बाद सुरेश वाडकर ने उर्गेन को अपने स्कूल में आने के लिए कहा। जहां वह सिगिंग सीख सकती है।



 बता दें कि 13वें एपिसोड में उर्गेन छोमो ने देहरादून की शिकायना मुखिया के साथ अपनी प्रस्तुति दी थी। उर्गेन ने डुएट सॉन्ग में शिकायना के साथ शानदार परफॉर्मेंस दिया था। इस एपिसोड में बच्चों ने दूसरे टीम के बच्चों के साथ परफॉर्म किया। बता दें कि उर्गेन छोमो, सचिन वाल्मीकि की टीम से हैं वहीं शिकायना मुखिया, जोतिका तंगड़ी की टीम से हैं। 'स्वतंत्रता दिवस' को सेलिब्रेट करने के लिए यह एपिसोड 'जय जवान जय किसान' को समर्पित था। इस एपिसोड में देश के बहादूर जवान व शहीद जवानों के परिवार और देश के किसान आए थे। अपने परफॉर्मेंस में दोनों ने पहले हरिहरन और एआर रहमान के गाए गाने 'भारत हमको जान से प्यारा है' और फिर सुखविंदर सिंह और एआर रहमान के गाए गाने 'जय हो.. जय हो..' पर जैसे धमाका ही कर दिया।

 

 


 

 उर्गेने के पिता एक पूर्व सैनिक हैं। इस मौके पर उन्होंने ने भी एक सैनिक के रूप में अपने अनुभव शेयर किए। गौर हो कि उर्गेन का परिवार एक छोटे से पहाड़ी गांव से आता है। उनका गांव बौमडिला (Bomdila) में स्थित है जो पश्चिम कामेंग जिला में पड़ता है। यह एक ऐसी जगह है जहां संगीत का कोई स्कोप नहीं है। इस गांव में आस-पास कोई म्यूजिक टीचर नहीं है। और न ही कोई स्कूल है जहां बच्चे म्यूजिक सीख सकें। उर्गेंन मोबाइल के जरिए सिंसिंग सीखती हैं। उर्गेन का सपना है कि उन्हें सिंसिग सीखाने के लिए कोई गुरू मिले। वे जीवन में म्यूजिक के क्षेत्र में अपना नाम कमाना चाहती हैं। उनके पापा उनका बहुत सपोर्ट करते हैं।

 

 


 बता दें कि टॉप-16 कंटेस्टेंट्स सिलेक्ट कर लिए गए हैं। सिलेक्ट होने वाले कंटेस्टेंट्स को सुपरस्टार सिंगर का मेडल दिया गया था। गौर हो कि यह बच्चों का सिंगिंग रियलिटी शो है। इसके 15 साल से कम उम्र के बच्चे शामिल किए गए हैं। इसके जजों में हिमेश रेशमिया, अलका याग्निक और जावेद अली हैं। वहीं शो के एंकर जय भानुुशाली हैं। शो को गुरु-शिष्य के कंसेप्ट पर तैयार किया गया है। जिसमें चार गुरु को रखा गया है। जिनमें ज्योतिका तंगरी, सलमान अली, नितिन कुमार और सचिन वाल्मीकि शामिल हैं।

 

देखें वीडियो-