Superstar Singer: अरुणाचल प्रदेश की उर्गेन छोमो ने की धमाकेदार Entry

Daily news network Posted: 2019-07-01 14:17:48 IST Updated: 2019-07-14 11:14:55 IST
  • सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले सिंगिंग रियलिटी शो 'सुपरस्टार सिंगर' के ओडिशन राउंड में अरुणाचल प्रदेश के एक छोटे से गांव की रहने वाली 11 वर्षीय उर्गेन छोमो (Urgen Tsomu) ने अपने सिंगिंग से सभी जजों का दिल जीत लिया।

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले सिंगिंग रियलिटी शो 'सुपरस्टार सिंगर' के ओडिशन राउंड में अरुणाचल प्रदेश के एक छोटे से गांव की रहने वाली 11 वर्षीय उर्गेन छोमो (Urgen Tsomu) ने अपने सिंगिंग से सभी जजों का दिल जीत लिया। उर्गेन ने 'सायोनारा सायोनारा' गाने पर शानदार प्रस्तुति दी। उर्गेन को शो में गुरू सचिन लेकर आएं हैं। सचिन उर्गेन के गांव जाकर उन्हें लाए हैं। परफॉर्मेंस के बाद उनके पिता ने कहा, मैं एक पूर्व सैनिक हूं। हमलोग एक छोटे से पहाड़ी गांव से आते हैं। जहां म्यूजिक प्रेमी तो बहुत हैं लेकिन म्यूजिक का कोई स्कोप नहीं है।

 


परफॉर्मेंस के बाद शो के जज हिमेश रेशमिया ने कहा, तुम्हारी पर्सनालिटी में एक नूर है। तुमपर ऊपर वाले का आशीर्वाद है। इसके बाद उर्गेन अपने पिता की बातें सुनकर रो पड़ी। उनकी कहानी सुनकर अलका याग्निक उनके पास आईं और उन्हें गले लगा लिया। वहीं शो के जज जावेद अली ने भी उर्गेन की जमकर तारीफ की। इसके बाद सभी जजों ने उनके हुनर पर मुहर लगा दी। यह एपीशोड 29 जून को प्रसारित किया गया।

 

 


बता दें कि उनका गांव बौमडिला (Bomdila) में स्थित है जो पश्चिम कामेंग जिला में पड़ता है। यह एक ऐसी जगह है जहां संगीत का कोई स्कोप नहीं है। इस गांव में आस-पास कोई म्यूजिक टीचर नहीं है। और न ही कोई स्कूल है जहां बच्चे म्यूजिक सीख सकें। उर्गेंन मोबाइल के जरीए सिंसिंग सीखती है। उर्गेन कहती हैं कि लोग मेरे पापा को कहते हैं क्यों इसमें अपना पैसा बर्बाद करते हो। सिंगिंग से कुछ नहीं होगा। वहीं उर्गेन का सपना है कि उन्हें सिंसिग सीखाने के लिए कोई गुरू मिले। वे जीवन में म्यूजिक के क्षेत्र में अपना नाम कमाना चाहती हैं। उनके पापा उनका बहुत सपोर्ट करते हैं। उर्गेन के पिता एक पूर्व सैनिक हैं। वहीं उनके परफॉर्मेंस से पहले सचिन ने कहा ये शो ऐसे ही बच्चों के लिए हैं। जहां इन्हें आगे बढ़ने के लिए एक प्लेटफॉर्म ही नहीं मिलेगा बल्कि गुरू भी मिलेगा।


 


नाम को लेकर जज हुए हैरान

 बता दें कि उर्गेन के नाम को सुनकर सभी जज हैरान रहे गए। पहले तो वे नाम समझ नहीं सके। फिर अलका याग्निक ने उर्गेन से उनके नाम की स्पेलिंग पूछी। जिसके बाद उर्गेन अपने नाम की स्पेलिंग बताई। हिमेश रेशमिया ने कहा काफी स्ट्रेंज नाम है।

 



बता दें कि यह बच्चों का सिंगिंग रियलिटी शो है। इसके 15 साल से कम उम्र के बच्चे शामिल हो सकते हैं। इसके जजों में हिमेश रेशमिया, अलका याग्निक और जावेद अली हैं। वहीं शो के एंकर जय भानुुशाली हैं। शो को गुरु-शिष्य के कंसेप्ट पर तैयार किया गया है। जिसमें चार गुरु को रखा गया है। जिनमें ज्योतिका तंगरी, सलमान अली, नितिन कुमार और सचिन वाल्मीकि शामिल हैं।