अरूणाचल की मिनू करेगी यूनान में भारत का नाम रौशन, ISYP में जाएंगी

Daily news network Posted: 2019-05-31 11:43:17 IST Updated: 2019-05-31 11:43:17 IST
अरूणाचल की मिनू करेगी यूनान में भारत का नाम रौशन, ISYP में जाएंगी
  • अरूणाचल प्रदेश की मिनू तडांग ISYP में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं

इटानगर

भारत की बेटियां अब देश में खुद का ही बल्कि विदेशों में भी अपना और देश का नाम रौशन कर रही हैं। इसी का ताजा उदाहरण है अरूणाचल प्रदेश निवासी मिनू तडांग (Minu Tadang)। जी हां, मिनू यूनान में आयोजित होने जा रही ISYP यानी 59th International Session for Young Participants में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही हैं। वो अभी Arunachal Olympic Association (AOA)’s की ज्वॉइंट सेक्रेटरी हैं।

 

1 से 15 तक होगा आयोजन

ISYP का आयोजन यूनान के Ancient Olympia में 1 से 15 तक किया जा रहा है। आपको बता दें कि तडांग भारत की दूसरी प्रतिनिधि हैं जिनको IOC द्वारा इस कार्यक्रम में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए बुलाया गया है। इस कार्यक्रम का आयोजन Olympism और Olympic movement के बारे में जानकारियां देने के लिए किया जाता है।

 

ये है उद्देश्य

इस कार्यक्रम को आयोजन करने के पीछे का मकसद युवाओं के इंटरनेशनल स्तर पर मौजूद समूहों को एकसाथ लाना, Olympians तथा लोगों को खेल के प्रति सक्रिय करने का है। इसके साथ इस IOA मकसद युवाओं को शिक्षा देने के साथ ही अपने अनुभवों को साझा करने का प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराना भी है। इसके माध्यम से एक देश के प्रतिनिधि अपने देश में होने वाले खेलों का प्रसार दूसरे देशों में करते हैं।