Indian Idol: 1st रनर-अप रहीं असम की नाहिद के खिलाफ जारी किया गया था 46 फतवा

Daily news network Posted: 2019-10-09 12:54:27 IST Updated: 2019-10-09 16:25:16 IST
Indian Idol: 1st रनर-अप रहीं असम की नाहिद के खिलाफ जारी किया गया था 46 फतवा
  • इंडियन आइडल सीजन 11 अगले सप्ताह यानि 12 अक्टूबर, 2019 से शुरू होने वाला है। इस बार जज के तौर पर म्यूजिक जगत के अनु मलिक, विशाल ददलानी और नेहा कक्कड़ नजर आएंगे। शो को आदित्य नारायण होस्ट करेंगे।

मुुंबई/गुवाहाटी।

इंडियन आइडल सीजन 11 अगले सप्ताह यानि 12 अक्टूबर, 2019 से शुरू होने वाला है। इस बार जज के तौर पर म्यूजिक जगत के अनु मलिक, विशाल ददलानी और नेहा कक्कड़ नजर आएंगे। शो को आदित्य नारायण होस्ट करेंगे। इस बार का भी इंडियन आइडल बहुत खास होने वाला है। शो में देश के विभिन्न राज्यों से केंटेस्टेंट्स अपनी किस्मत आजमाएंगे। लेकिन इस शो में फर्स्ट रनर अप रही असम की एक सिंगर नाहिद आफरीन के खिलाफ 46 मौलानाओं ने फतवा जारी किया था। बताया जा रहा है कि फतवा इसलिए जारी किया गया था, ताकि उसे पब्लिक के बीच गाने से रोका जा सके। बता दें कि नाहिद 2015 में रियलिटी टीवी शो इंडियन आइडल जूनियर में फर्स्ट रनर-अप रही थीं।

 

 


 रिपोर्ट्स के मुताबिक, नाहिद ने 2017 में आईएसआईएस समेत कुछ आतंकी गुटों के खिलाफ गाने गाए थे। असम के होजई और नागांव जिलों में पर्चे बांटे गए थे, जिनमें फतवा और इसे जारी करने वाले मौलानाओं के नाम लिखे थे। फतवे के मुताबिक, 'म्यूजिकल नाइट जैसी चीजें शरिया के बिल्कुल खिलाफ हैं। अगर ऐसी चीजें मस्जिद, ईदगाह, मदरसा और कब्रिस्तान के आसपास होने लगीं तो हमारी आने वाली पीढ़ी को अल्लाह की नाराजगी झेलनी पड़ेगी।' 2017 में 25 मार्च को असम के लंका इलाके के उदाली सोनई बीबी कॉलेज में नाहिद को परफॉर्म करना था, इसी को देखते हुए उसके खिलाफ फतवा जारी किया गया था।

 


 बता दें कि नाहिद 12वीं क्लास में पढ़ती हैं और बिश्वनाथ चारिअली इलाके में रहती हैं। फतवे पर नाहिद ने कहा था, 'मुझे लगता है कि मेरा संगीत अल्लाह का तोहफा है। मैं ऐसी धमकियों के आगे झुककर अपना संगीत नहीं छोड़ूंगी।'

 


 सीजन 10 में त्रिपुरा की रहने वाली कृष्णकली साहा ने अपने मीठे सुरों के दम पर टॉप 14 में जगह बनाई थी। कृष्णकली इंडियन आइडल का हिस्सा बनने के लिए सलमान खान की फिल्म हम दिल दे चुके सनम का टाइटल सॉन्ग गाई थी। उनके बेहतरीन सिंगिंग की शो के तीनों जज फैन हो गए थे। हालांकि कृष्णकली की कहानी काफी संघषपूर्ण रही। वो शो में ज्यादा आगे नहीं जा सकीं। लेकिन वो अपने टैलेंट का छाप छोड़ने में कामयाब रही। वे यूट्यूब पर अपने वीडियो अपलोड कर सुरीली आवाज के जरिए लाखों लोगों का दिल जीत चुकी हैं।