इस फल को कहते हैं 'King ऑफि फ्रूट्स', कीमत सुनकर रहा जाएंगे दंग

Daily news network Posted: 2019-02-05 16:18:22 IST Updated: 2019-02-08 19:53:35 IST
इस फल को कहते हैं 'King ऑफि फ्रूट्स', कीमत सुनकर रहा जाएंगे दंग
  • ड्यूरियन फल नाम से मशहूर एक फल इंडोनेशिया में 500 डॉलर (35,730) में बिकता है। इसकी सबसे खास बात यह है कि ये दुनिया का सबसे बदबूदार फल है। जिस भी स्टोर पर यह बेचा जाता है, वहां अलग से शीशे वाले बॉक्स में सैटिन के कपड़े पर इसे रखा जाता है।

ड्यूरियन फल नाम से मशहूर एक फल इंडोनेशिया में 500 डॉलर (35,730) में बिकता है। इसकी सबसे खास बात यह है कि ये दुनिया का सबसे बदबूदार फल है। जिस भी स्टोर पर यह बेचा जाता है, वहां अलग से शीशे वाले बॉक्स में सैटिन के कपड़े पर इसे रखा जाता है। लोगों में इसका क्रेज़ इतना है कि लोग इसके साथ सेल्की वाते हैं।

 


 पूरे साउथ एशिया में इस फल को 'किंग ऑफि फ्रूट्स' के नाम से जाना जाता है। लोगों को इस फल का क्रीमी टेक्स्चर बेहद पसंद है। इसे खाने वाले लोग इस फल के स्वाद गंदे नाले या फिर मोज़ों की बदबू में मिठास जैसा लगता है। जे-क्वीन ब्रैंड के फल को सबसे अच्छा माना जाता है। इसी वजह से यह बहुत महंगा भी है।

 

 जिस सुपरमार्केट में यह फल रखा हुआ है उसके मैनेजर का कहना है कि जिन लोगों को यह फल बहुत पसंद है वो अपना नाम गुप्त रखना पसंद करते हैं। लेकिन इंस्टाग्राम यूज़र्स के बीच ये फल काफी पॉपुलर है। वो इस फल की फोटोज़ और वीडियोज़ को शेयर करते रहते हैं। कोई इसकी शेप तो कोई इसकी बदबू को लेकर बात करता है। वहीं, कुछ लोग 70 हज़ार में आने वाली चीज़ों से इसको कम्पेयर करते हैं।