गजब! इस महिला ने पाल रखे थे 140 सांप, शौक बना मौत की वजह

Daily news network Posted: 2019-11-02 13:32:20 IST Updated: 2019-11-06 10:22:58 IST
गजब! इस महिला ने पाल रखे थे 140 सांप, शौक बना मौत की वजह
  • अमेरिका के इंडियाना में स्थित ऑक्सफोर्ड की रहने वाली 36 वर्षीय लॉरा हर्स्ट ने अपने घर में कुल 140 सांप पाल रखे थे, लेकिन इन्ही में से एक सांप उनकी मौत की वजह बन गया।

अमेरिका के इंडियाना में स्थित ऑक्सफोर्ड की रहने वाली 36 वर्षीय लॉरा हर्स्ट ने अपने घर में कुल 140 सांप पाल रखे थे, लेकिन इन्ही में से एक सांप उनकी मौत की वजह बन गया।

 


 दरअसल, बीते बुधवार को हर्स्ट के पड़ोसी डॉन मुनसन ने पुलिस को सूचना दी कि हर्स्ट अपने घर में बेसुध अवस्था में पड़ी हुई हैं। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने देखा कि हर्स्ट के गले में आठ फीट का अजगर लिपटा हुआ था। इसके बाद अजगर को तो हर्स्ट के गले से हटा दिया गया, लेकिन उससे पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी।

 


 पुलिस प्रवक्ता किम सारजेंट का कहना है कि शायद सांप ने ही हर्स्ट पर हमला किया हो, जिससे उनका दम घुट गया और मौत हो गई। हालांकि अभी तक हर्स्ट की मौत के सही कारणों का पता नहीं चल सका है। ऑटोप्सी रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ भी साफ हो पाएगा।

 


 मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हर्स्ट के गले में जो अजगर लिपटा हुआ था, वह जहरीला नहीं था। हर्स्ट के पड़ोसी डॉन मुनसन ने बताया कि हर्स्ट के घर में कुल 140 सांप थे, जिसमें से 20 सांप तो हर्स्ट ने खुद खरीदे थे। उन्हें सांपों से बेहद ही प्यार था।