बेघर की आज तक किसी ने नहीं की होगी ऐसी मदद, ​दे दिया ATM कार्ड

Daily news network Posted: 2019-05-20 19:09:23 IST Updated: 2019-06-02 15:55:46 IST
बेघर की आज तक किसी ने नहीं की होगी ऐसी मदद, ​दे दिया ATM कार्ड
  • इंग्लैंड के न्यूकैसल इलाके में एक बार के बाहर दो दिन पहले एक अनोखा नजारा देखने को मिला। इस बार के सामने पड़े टेबल पर बैठे शख्स से गरीब सा दिखने वाला व्यक्ति मिलने आता है और उसे रसीद सहित एक बैंक कार्ड लौटाता है।

इंग्लैंड के न्यूकैसल इलाके में एक बार के बाहर दो दिन पहले एक अनोखा नजारा देखने को मिला। इस बार के सामने पड़े टेबल पर बैठे शख्स से गरीब सा दिखने वाला व्यक्ति मिलने आता है और उसे रसीद सहित एक बैंक कार्ड लौटाता है। पता चलता है कार्ड लौटाने वाला कोई बेघर इंसान था जिसने इस व्यक्ति से कुछ पैसे मांगे और उसने अपना एटीएम कार्ड ही उसे पकड़ा कर कहा कि वो खुद ही पैसे निकाल ले। इसके बाद उस बेघर शख्स ने 20 पाउंड निकाल लिए और वही एटीएम कार्ड स्लिप के साथ युवक को वापस लौटाता दिखाई दिया। ये घटना सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रही है।

 


 डेलीमेल और मिरर के मुताबिक जेक फेडा नाम के एक फेसबुक यूजर ने अपने पेज पर इस घटना का वीडियो शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि एक दाढ़ी वाला शख्स बार के सामने बैठे युवक के पास आता है और उसे उसका बैंक कार्ड और स्लिप लौटाता है। जेक के बारे में पता चला है कि वो एक एक बिल्डर है जो उस दौरान छुट्टी पर था और पास के नाइटक्लब में मौजूद था। उसने बताया कि वे अक्सर देखते हैं कि इस इलाके में काफी सारे बेघर लोग राहगीरों से पैसे मांगते रहते हैं। उस दिन बार में कुछ युवक एक ग्रुप में बैठे थे, जब वो शक्स आया और छुट्टे पैसे मांगने लगा। तब उनमे से एक युवक ने कहा कि उसके पास अभी कुछ नहीं है, और कार्ड और पिन नंबर दे कर कहा कि अपने लिए 20 पाउंड निकाल लो।


 जेक को ये बहुत दिलचस्प लगा उसने अपना मोबाइल फोन निकालकर कैमरा ऑन किया, और रिकॉर्ड करने लगा। थोड़ी देर बाद बेघर युवक वहां वापस आया और उसने उस भले अजनबी को उसका बैंक कार्ड स्लिप के साथ वापस लौटा दिया। इस वीडियो को पोस्ट किए जाने के बाद एक दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने इसे देखा और सैंकड़ों लोगों ने कमेंट किए। ज्यादातर लोगों ने कार्ड देने वाले और वापस लौटाने वाले दोनों की जमकर तारीफ की है।