ये है दुनिया का सबसे रहस्यमयी पेड़, इसको काटते ही निकलने लगा धुंआ, मच गई दहशत

Daily news network Posted: 2018-05-12 17:11:16 IST Updated: 2018-06-06 16:06:26 IST
ये है दुनिया का सबसे रहस्यमयी पेड़, इसको काटते ही निकलने लगा धुंआ, मच गई दहशत
  • ऑस्ट्रेलिया में एक एेसी घटना सामने आर्इ है जिसे सुनकर आपको यकीन नहीं होगा। यहां एक ऐसा पेड़ मिला है, जिसमें से धुआं निकलते हुए देखा गया है।

नर्इ दिल्ली।

ऑस्ट्रेलिया में एक एेसी घटना सामने आर्इ है जिसे सुनकर आपको यकीन नहीं होगा। यहां एक ऐसा पेड़ मिला है, जिसमें से धुआं निकलते हुए देखा गया है। जी हां यहां न्यू जर्सी में एक पेड़ से हरे रंग का धुआं निकलते देखा गया है। पेड़ से धुआं निकलते देखने वाले लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ। एक बार के लिए लोग इसे चमत्कार समझने लगे। आप भी यही सोच रहे हैं न कि आखिर ये सब हुआ कैसे? ताे आइए जानते हैं कि आखिर ये हुआ कैसे...

 

 

 

 

 

 दरअसल, हैंडर्सन मिलविले नामक शख्स, पाइन के पेड़ों की कटाई कर रहा था। उन्होंने जब एक पेड़ को जेसीबी मशीन की मदद से गिराया, तो उसमें से हरे रंग का धुआं निकलने लगा। यह देखकर वह चौंक पड़े। उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि यह हुआ कैसे। इस घटना को लेकर जब कमबरलैंड काउंटी के स्वास्थ्य अधिकारी मेगन शेपर्ड से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह कोई चमत्कार नहीं है। अक्सर ऐसी घटना सामने आती रहती है।

 

 

 पेड़ों में जब पराग अपने चरम पर पहुंच जाता है, तो भारी-भरकम औजार से पेड़ों की कटाई करने पर उनमें से ऐसा धुंआ निकलने लगता है। यह सामान्य घटना है। हां, इससे आंखों में खुजली भी हो सकती है। इसलिए इस काम में थोड़ा सावधानी बरतने की जरूरत है।