OMG! कैसे पैदा हो गए इतने सारे 'बर्फिले अंडे', Couple ने जल्दी से कैद किया नजारा

Daily news network Posted: 2019-11-16 14:21:52 IST Updated: 2019-12-07 09:59:09 IST
OMG! कैसे पैदा हो गए इतने सारे 'बर्फिले अंडे', Couple ने जल्दी से कैद किया नजारा
  • फिनलैंड के एक तट पर अंडे के आकार के हजारों बर्फ के गोले कौतुहल का विषय बन गए हैं।

फिनलैंड के एक तट पर अंडे के आकार के हजारों बर्फ के गोले कौतुहल का विषय बन गए हैं। यह मौसम की एक दुर्लभ घटना के कारण हुआ है। इन 'बर्फीले अंडों' की तस्वीर खींचने वालों में एक शौकिया फोटोग्राफर रिस्तो मतीला शामिल हैं। उन्होंने यह तस्वीर फिनलैंड और स्वीडन के बीच बोथनिया की खाड़ी में हाइलोतो द्वीप पर खींची।

 


 विशेषज्ञों का कहना है कि यह एक दुर्लभ प्रक्रिया के कारण हुआ है जिसमें बर्फ के छोटे टुकड़े हवा और पानी के कारण एक साथ मिल गए। ओलू शहर में मौजूद मतीला कहते हैं कि उन्होंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा था। उन्होंने कहा, "मैं अपनी पत्नी के साथ मारजनीएमी द्वीप पर था। उस दिन धूप खिली थी और तापमान माइनस एक डिग्री सेल्सियत था और उस दिन काफी हवा चल रही थी। उस वक्त हमने बहुत ही अद्भुत घटना होते देखी। वहां पर बर्फ और 'बर्फीले अंडे' समुद्र के किनारे फैले हुए थे।"

 

 


 मतीला कहते हैं कि बर्फ के गोलों ने लगभग 30 मीटर के क्षेत्र को घेर लिया था। सबसे छोटे गोले अंडे के बराबर थे तो वहीं सबसे बड़े गोले फुटबॉल के बराबर थे। वो कहते हैं, "वहां बहुत अद्भुत दृश्य था। इस इलाके के आस-पास रहते हुए मुझे 25 साल हो गए लेकिन मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा। उस समय मेरे पास कैमरा था तो मैंने इस असामान्य दृश्य को अपने कैमरे में सुरक्षित रखने का फैसला किया।"