77 साल की उम्र में ये महिला कर रही है Modelling, कारण जानकर उड़ जाएंगे होश

Daily news network Posted: 2019-07-20 21:20:22 IST Updated: 2019-08-20 14:25:18 IST
77 साल की उम्र में ये महिला कर रही है Modelling, कारण जानकर उड़ जाएंगे होश
  • आर्थिक तंगी के कारण इंसान कुछ भी करने को तैयार रहता है। अपनी परेशानी को दूर करने के लिए वो हर कोशिश करते हैं जिससे उनकी समस्या दूर हो सके। ऐसा ही एक मामला सामने आया है दक्षिण कोरिया से...

दिल्ली

आर्थिक तंगी के कारण इंसान कुछ भी करने को तैयार रहता है। अपनी परेशानी को दूर करने के लिए वो हर कोशिश करते हैं जिससे उनकी समस्या दूर हो सके। ऐसा ही एक मामला सामने आया है दक्षिण कोरिया से, जहां एक 77 साल की बुजुर्ग महिला युवाओं के लिए प्रेरणा बनी हुई हैं। दरअसल, बुजुर्ग महिला कर्ज में डूबी हुई हैं और अपनी इस समस्या को दूर करने के लिए उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया है।

 


 बुजुर्ग महिला चोई सून दक्षिण कोरियाकी रहने वाली हैं और हॉस्पिटल में काम करती थीं। उनको मॉडल बनने का आइडिया एक टीवी विज्ञापन देखकर आया था। चोई फैशन आइकन बनने के साथ-साथ वह कोरिया की सबसे बुजुर्ग मॉडल बन गई हैं। चोई सून सियोल फैशन वीक में रैंप वॉक करने के बाद ही चर्चा में आ गई थीं।

 


 चोई का जीवन संघर्षभरा रहा है। आर्थिक समस्याओं के बीच पली-बढ़ी चोई को पति के छोड़ने के बाद बच्चों की परिवश की जिम्मेदारी उन पर थी। पिछले कई सालों से वह हॉस्पिटल में काम कर रही थीं, ताकि उनका कर्ज उतर सके। चोई का कहना है कि मेरे पास आमदनी का कोई और जरिया नहीं था, कमाई का बड़ा हिस्सा कर्ज चुकाने में ही जा रहा था। तनाव बढ़ चुका था। इसलिए मैंने ठानी कि जीवन को बदलना पड़ेगा।

 


 चोई ने बताया कि टीवी पर विज्ञापन देखने के बाद मॉडल बनने का ख्याल आया। इसके बाद मॉडलिंग क्लासेस के लिए आवेदन की और तैयारी शुरू कर दी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि लोगों से तारीफ सुनकर अच्छा लग रहा है। असल जिंदगी के साथ-साथ लोग सोशल मीडिया पर भी मुझे पसंद कर रहे हैं।

 


 चोई के अनुसार मॉडलिंग के लिए बाल डाई भी नहीं करना पड़ता। जब वह हॉस्पिटल में काम करती थीं तो सफेद बाल छिपाने के लिए उन्हें डाई करना पड़ता था। क्योंकि कोई मरीज नहीं चाहता था कि कोई बुजुर्ग उनकी देखभाल करें।