ये चोर नहीं चुराते गाड़ी या पैसा, चुराया कुछ ऐसा की पुलिस के भी उड़े होश

Daily news network Posted: 2019-08-27 11:23:45 IST Updated: 2019-09-01 11:03:54 IST
ये चोर नहीं चुराते गाड़ी या पैसा, चुराया कुछ ऐसा की पुलिस के भी उड़े होश
  • अब तक तो आपने रुपये-पैसे या घोड़ा, गाड़ी ही चुराते चोरों को देखा या सुना होगा

अब तक तो आपने रुपये-पैसे या घोड़ा, गाड़ी ही चुराते चोरों को देखा या सुना होगा, लेकिन मुंबई में पुलिस ने दो ऐसे अनोखे चोर पकड़े हैं, जो सड़कों पर लगे गटर के ढक्कन चुराते थे। जी हां, गटर के ढक्कन। 

 

 दरअसल, पिछले कुछ महीनों से बीएमसी बार-बार पुलिस से शिकायत कर रही थी कि सड़कों पर लगे गटर के ढक्कन अचानक गायब हो जाते हैं, जिसके बाद पुलिस ने नजर रखना शुरू किया। जब पुलिस ने उस जगह का सीसीटीवी फुटेज खंगाला, जहां से गटर के ढक्कन गायब हुए थे, तो नजारा देखकर वो भी हैरान रह गए।

 

 

 पुलिस के मुताबिक, दोनों चोरों के नाम अब्दुल खान और धीरज सिंह हैं। धीरज साकीनाका का रहने वाला है और वो टैक्सी चलाता है, जबकि अब्दुल नालासोपारा का रहने वाला है और वो दिहाड़ी का काम करता है।

 गिरफ्तार किए गए दोनों चोरों के चोरी करने का तरीका भी गजब का था। ये पहले सड़क के किनारे टैक्सी खड़ी कर देते थे और इस तरीके से खड़ी करते थे कि देखने वालों को लगे कि टैक्सी खराब है और उसकी मरम्मत चल रही है। इसी बीच वो गटर के ढक्कन निकाल लेते थे और टैक्सी में रखकर फरार हो जाते थे।

 


 पुलिस की पूछताछ में चोरों ने बताया कि पिछले छह से आठ महीनों के बीच उन्होंने गटर के दर्जनों ढक्कन चुराए हैं और इसके बाद उन ढक्कनों को वो दुकान पर बेच देते थे। ये सब वो पैसों के लिए कर रहे थे। फिलहाल उन्हें जेल भेज दिया गया है।