जानवर को कुत्ता समझ कर घर ले आई महिला, सच्चाई जानकर उड़ गए होश

Daily news network Posted: 2019-04-02 19:52:41 IST Updated: 2019-04-02 19:52:41 IST
जानवर को कुत्ता समझ कर घर ले आई महिला, सच्चाई जानकर उड़ गए होश
  • चीन में ना जाने क्या क्या होता रहता है, हर दिन कोई ना कोई किस्सा सामने आता रहता है जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाते होंगे। ऐसे ही एक और किस्सा बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपके होश उड़ेंगे।

चीन में ना जाने क्या क्या होता रहता है, हर दिन कोई ना कोई किस्सा सामने आता रहता है जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाते होंगे। ऐसे ही एक और किस्सा बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपके होश उड़ेंगे।


 एक युवती कुछ साल पहले एक दुकान से एक कुत्ता खरीद कर लाती है लेकिन जब कुछ वक्त गुजर जाता है तो एक ऐसी हकीकत सामने आती है जिसे जानकर उसके होश उड़ जाते हैं। अब ये कुत्ते के रूप में किसे उठा ले हैं इसके बारे में बताते हैं।


 दरअसल, ये किस्सा दक्षिणी चीन का है जहां मूशू नाम की इस महिला ने दो साल पहले एक काले रंग का कुत्ता खऱीदा। लेकिन दो साल के बाद जैसे-जैसे यह जानवर बड़ा हुआ एक अजीबोगरीब हकीकत सामने आई। दो साल के बाद यह पता चला कि यह कोई कुत्ता नहीं बल्कि ब्लैक बीयर (भालू) है। अब इस भालू की मालकिन ने उसके बेहतर देखभाल के लिए उसे वाइल्ड लाइफ रेस्क्यू सेंटर भेज दिया है। असल में जब इसकी सच्चाई आई तो वो भी हैरान रह गई।


 आपको बता दें, जब मूशू को इस बारे में पता चला तो उन्होंने सोचा कि इस तरह जंगली जानवरों को घरों में रखना वन्य जीव प्राणी कानून का उल्लंघन है। लिहाजा उन्होंने एक स्थानीय चिड़ियाघर से संपर्क किया। उन्होंने चिड़ियाघर प्रबंधन से इस मामले में मदद मांगी हालांकि मूशू भालू का जन्म प्रमाण पत्र चिड़ियाघर को उपलब्ध कराने में नाकामयाब रहीं। महिला ने इस संकटग्रस्त भालू का नाम 'लिटिल ब्लैक' रखा है। करीब 3.28 फीट लंबे इस भालू का वजन करीब 220 किलोग्राम है। इस भालू के शरीर पर कोई जख्म नहीं पाए गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक एशिया में इन भालुओं के अंगों का अवैध व्यापार भी होता है।