इस जंगल में नहीं पहुंचती है सूर्य की रोशनी, अबतक नहीं सुलझ पाया ये रहस्य

Daily news network Posted: 2019-06-18 20:05:55 IST Updated: 2019-06-18 20:05:55 IST
इस जंगल में नहीं पहुंचती है सूर्य की रोशनी, अबतक नहीं सुलझ पाया ये रहस्य
  • जंगल प्रकृति की बहुत बड़ी देन हैं। सभी लोग अच्छे से जानते है कि जंगलो में जानवर और पेड़ पौधें हुआ करते है। जंगल कई मीलों तक फैले हुए होते है।

जंगल प्रकृति की बहुत बड़ी देन हैं। सभी लोग अच्छे से जानते है कि जंगलो में जानवर और पेड़ पौधें हुआ करते है। जंगल कई मीलों तक फैले हुए होते है। किसी देश के स्वास्थ्य के लिए जंगलों का होना बहुत ही जरूरी है क्योंकि इनमे कई प्र​कार की वनस्पति और जड़ी बूटियां पाइ जाती हैं।


  

 जंगलों में जाने से इंसान बहुत ही डरते है आज हम आपको संसार के 3 सबसे खतरनाक जंगल के बारे में बताने जा रहे है जानिए इनकी खासियत के बारे में इनमें सबसे पहले नंबंर पर आता है अमेज़न फारेस्ट यह दुनिया का सबसे खतरनाक जंगल माना जाता है यह जंगल स्थित है साउथ अमेरिका में।

  

 इसका तकरीबन 70 हज़ार स्कवायर किलोमीटर भाग आता है।ये जंगल इतना भयानक बताया जाता है कि जो भी इंसान इस जंगल के अंदर गया है आज तक वापस जिंदा वापस नहीं आया है।

 

 इस जंगल में खुंखार जंगली जानवर तो है है इसके अलावा कई जहरीले पेड़ पौधे भी है जो इंसान की जान ले लेते है।दी ब्लैंक फोरेस्ट को दुनिया का दूसरा सबसे घना जंगल कहा जाता है यह जंगल जर्मनी में स्थित है।

  

 यहां सूर्य की किरणें भी नहीं पहुंच पाती है। जानकारी के लिए बता दें कि तकरीबन 107 किलोमीटर तक फैला हुआ है।इस जंगल से डरावनी आवाजे आती है। फ्री टाउन स्टेट फोरेस्ट को दुनिया का तीसरा सबसे घना और डरावना जंगल कहा जाता है यह अमेरिका में स्थित है।

  

 यहां के लोगों का इस जंगल के बारे में कहना है कि इस जंगल से कभी-कभी अजीब सी रोशनी आती है। यहां के लोग इस जंगल के पास से गुजरने से बहुत ही ज्यादा डरते हैं।