ये है इतिहास का सबसे खतरनाक योद्धा, जिसके नाम से कांपती थी पूरी दुनिया

Daily news network Posted: 2019-08-27 17:13:31 IST Updated: 2019-09-02 10:49:49 IST
ये है इतिहास का सबसे खतरनाक योद्धा, जिसके नाम से कांपती थी पूरी दुनिया
  • इतिहास में कई बड़े बड़े और खतरनाक योद्धा ने जन्म लिया है जिनके कहानी और किस्से आज भी सुनाए जाते हैं। इतिहास में कुछ ऐसे खतरनाक और वीर योद्धाओं ने जन्म लिया जिन्हें उनकी वीरता के लिए जाना जाता है तो कुछ ऐसे भी योद्धाओं ने जन्म लिया जिन्हें उनकी क्रूरता के लिए जाना जाता है।

इतिहास में कई बड़े बड़े और खतरनाक योद्धा ने जन्म लिया है जिनके कहानी और किस्से आज भी सुनाए जाते हैं। इतिहास में कुछ ऐसे खतरनाक और वीर योद्धाओं ने जन्म लिया जिन्हें उनकी वीरता के लिए जाना जाता है तो कुछ ऐसे भी योद्धाओं ने जन्म लिया जिन्हें उनकी क्रूरता के लिए जाना जाता है।


 आज हम आप लोगों को इतिहास की एक ऐसे ही खतरनाक और क्रूर शासक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका नाम लेते ही दुनिया डर जाती है। दोस्तों वहां खतरनाक योद्धा कोई और नहीं बल्कि चंगेज खान है। चंगेज खान को इतिहास का एक खतरनाक और क्रूर योद्धा माना जाता है, चंगेज खान ने पूरी दुनिया पर राज करने का सपना देखा था।


 

 चंगेज खान को इतिहास का बहुत ही क्रूर शासक माना जाता है, चंगेज खान के बारे में कहा जाता है कि उसने अपने शासनकाल में लगभग 4 करोड लोगों को मरवा दिया था चंगेज खान का शासन कोरिया, चीन, रूस, पूर्वी यूरोप के कुछ देश, जैसे कई देशों में फैला हुआ था और उसने भारत में भी राज किया था।