महिलाओं को सुंदर और ताकतवर कहना पड़ा भारी, सरकार ने जारी किया गिरफ्तारी का आदेश

Daily news network Posted: 2020-02-25 17:29:57 IST Updated: 2020-02-25 17:29:57 IST
महिलाओं को सुंदर और ताकतवर कहना पड़ा भारी, सरकार ने जारी किया गिरफ्तारी का आदेश
  • एक रैपर को महिलाओं को सुंदर व ताकतवर बताना भारी पड़ गया, क्योंकि ऐसा करने पर उसके खिलाफ गिरफ्तारी के आदेश जारी कर दिए गए।

एक रैपर को महिलाओं को सुंदर व ताकतवर बताना भारी पड़ गया, क्योंकि ऐसा करने पर उसके खिलाफ गिरफ्तारी के आदेश जारी कर दिए गए। ये आदेश सऊदी अरब सरकार ने जारी किए हैं। इस आदेश में कहा गया है कि इस गाने में मक्का की परंपराओं और यहां की महान जनता का अपमान किया गया है। सऊदी रैपर असायले सले ने खुद के मक्का शहर से होने पर गर्व जाहिर किया है।

 

 

सऊदी अरब में महिला रैपर के लिए एक गाना मुसीबत का सबब बन गया है। अपने गाने में सऊदी अरब के पवित्र मक्का शहर की महिलाएं को सुंदर और ताकतवर बताने के चलते असायले सले की गिरफ्तारी का आदेश जारी कर दिया गया है। यही नहीं गाने को बनाने में किसी भी तरीके से शामिल अन्य लोगों को भी अरेस्ट करने का आदेश दिया गया है।

 

 

मक्का की स्थानीय एजेंसियों ने बताया कि शहर के गवर्नर ने गाना तैयार करने वाले लोगों के खिलाफ केस चलाने का आदेश दिया है। इस आदेश के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी गई है, मक्का के प्रिंस खालिद बिन फैसल ने बिंत मक्का रैप सॉन्ग बनाने वालों को अरेस्ट करने का आदेश दिया है। आदेश में कहा गया है कि इस गाने में मक्का की परंपराओं और यहां की महान जनता का अपमान किया गया है। सऊदी रैपर असायले सले ने खुद के मक्का शहर से होने पर गर्व जाहिर किया है। 

 

 

रैपर की गिरफ्तारी का आदेश जारी किए जाने की सोशल मीडिया पर निंदा की जा रही है। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि यह आदेश सरकार के उस चेहरे को झूठा साबित करता है, जैसा उसने हाल ही में कुछ सुधारों के जरिए साबित करने की कोशिश है। हालांकि कुछ यूजर्स ने प्रशासन का ही पक्ष लेते हुए कहा कि असायले का वीडियो सेक्सिस्ट है। गौरतलब है कि हाल के कुछ सालों में सऊदी अरब ने महिलाओं के प्रति अपनी कट्टर सोच में बदलाव का रुख अपनाया है। महिलाओं को गाड़ी चलाने की अनुमति देने से लेकर मनोरंजन के साधनों को प्रोत्साहन देने तक की पॉलिसी के जरिए सऊदी अरब ने उदार चेहरा पेश करने का प्रयास किया है।


अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360