एपल आईफोन का एप लोगों को बना रहा 'गे', दर्ज हुआ मुकदमा

Daily news network Posted: 2019-10-04 12:22:13 IST Updated: 2019-10-04 12:22:13 IST
एपल आईफोन का एप लोगों को बना रहा 'गे', दर्ज हुआ मुकदमा
  • एपल कंपनी पर लोगों को गे बनाने का आरोप लगा है जिसके लिए मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।

गुवाहाटी

एपल कंपनी पर लोगों को गे बनाने का आरोप लगा है जिसके लिए मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। यह घटना रूस की है जहां एक शख्स ने दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एपल पर उसें 'गे' बना डालने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं बल्कि इस व्यक्ति ने कंपनी के खिलाफ अदालत में मुकदमा तक कर दिया है। इस शख्स का कहना है कि आईफोन के एक एप ने उसे गे में बदल दिया जिस वजह से उसका आत्मविश्वास गिरा है। इस युवक ने मॉस्को की एक अदालत में दर्ज कराए अपने मुकदम में कंपनी से 22,800 डॉलर के हर्जाने की मांग की है।

 

इस शख्स दावा है कि इस साल की गर्मियों में उसने बिटकॉइन के लिए ऑर्डर दिया था, लेकिन एपल के एप से उसे 'गेकॉइन' की डिलिवरी की गई। युवक की वकील सपिहाट गुसनिएवा का कहना है कि यह मामला गंभीर है क्योंकि उनका क्लाइंट 'भयभीत और पीड़ित' हैं। युवक को मिली गेकॉइन क्रिप्टोकरंसी पर एक लाइन लिखी थी जिस वजह से उसका जीवन पूरी तरह से बदल गया।

 

मुकदमा करने वाले शख्स ने शिकायत में लिखा है कि गेकॉइन पर एक नोट लिखा था, 'ट्राई करने से पहले जज न करें।' उसने लिखा, 'यह पढ़ने के बाद मैंने सोचा कि बिना किसी को ट्राई कैसे किसी के बारे में जज कर सकता हूं? फिर मैंने समलैंगिक संबंधों को ट्राई किया।' पीड़ित युवक ने लिखा कि अब मेरे पास एक बॉयफ्रेंड है, लेकिन मुझे यह समझ नहीं आता कि मैं पैरेंट्स को इस बारे में कैसे बताऊं। मेरी जिंदगी बहुत बुरी तरह से बदली है और शायद अब कभी नॉर्मल नहीं हो सकेगी।