समुद्र तट पर बहकर आया एक रहस्यमयी जीव, वैज्ञानिकों के भी उड़े होश

Daily news network Posted: 2019-08-29 17:15:55 IST Updated: 2019-09-01 11:01:51 IST
समुद्र तट पर बहकर आया एक रहस्यमयी जीव, वैज्ञानिकों के भी उड़े होश
  • आज हम आपको एक ऐसे रहस्य जी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने वेस्ट ऑस्ट्रेलिया में काफी खलबली मचा रखी है। हैरानी की बात ये है कि जानकार भी नहीं बता पाए कि ये जीव क्या है।

आज हम आपको एक ऐसे रहस्य जी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने वेस्ट ऑस्ट्रेलिया में काफी खलबली मचा रखी है। हैरानी की बात ये है कि जानकार भी नहीं बता पाए कि ये जीव क्या है। इसके बादजीव को देखकर लोगों ने कयास लगाने शुरू कर दिए और ज्यादातर लोग मान रहे हैं कि ये जीव इस दुनिया का नहीं है।


 

 सबसे पहले reddit.com नामक एक वेबसाइट पर एक लड़की ने इस फोटो को डालते हुए लिखा कि वह मां और दोस्तों के साथ समुद्र के किनारे पर गए थे, जहां पर उन्हें ये जींव दिखाई पड़ा। इसके बाद इस लड़की ने पुलिस को भी खबर दी जिसके बाद एक्सपर्ट की टीम भी पहुंची लेकिन एक्सपर्ट की टीम भी इस जीव को देखकर काफी हैरान थी वह भी नहीं बता पा रहे थे आखिर ये कौन सा जीव है इस बीच कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर कमेंट करते हुए इसे दूसरे ग्रह का बता दिया कुछ नहीं तो इस एलियन का अंग भी बताया।


 पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के ब्रूम समुद्री तट पर पाए गए इस जीव को कुछ लोगों ने पहचानने का भी दावा किया है। कुछ लोगों का मानना है कि कि यह Armed Anemone (आर्म्ड एनीमोन) है जो 2 फीट तक लंबा होता है। के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की बातें पहले लगी जैसे कि यदि अजीब किसी को एक बार काट लेता है तो उसको सही होने में कई महीने लग जाते हैं और लगवा बीमार जाता है यह बहुत ही जहरीला है लेकिन लोकल एक्सपर्ट ने बताया कि वह जांच के बाद ही बता पाएंगे कि यह जीव कौन सा है।


 बता दें कि इसी साल सितंबर में इक्विटी शेयर ने भी इसी प्रकार का एक जीव बीच पर देखा था। लिवरपूल में रहने वाले एडम डिकिनसन नाम के शख्स ने न्यूजीलैंड के बीच पर रहस्यमयी जीव देखा था। बाद में पता चला कि वो जीव दरसअल लायन मेन जैलीफिश थी, जो कि दुनिया में जैलीफिश की सबसे बड़ी प्रजाति है।