30 बार उठक-बैठक करने पर मेट्रों यात्रा मुफ्त

Daily news network Posted: 2019-07-11 21:14:00 IST Updated: 2019-07-11 21:14:00 IST
30 बार उठक-बैठक करने पर मेट्रों यात्रा मुफ्त
  • दिल्ली में महिलाओं को मेट्रो में मुफ्त सफर की सुविधा देने के लिए दिल्ली सरकार नई योजना पर तेजी से काम कर रही है। वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर मास्को के एक मेट्रो स्टेशन का एक वीडियो वायरल हो रहा है

दिल्ली

दिल्ली में महिलाओं को मेट्रो में मुफ्त सफर की सुविधा देने के लिए दिल्ली सरकार नई योजना पर तेजी से काम कर रही है। वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर मास्को के एक मेट्रो स्टेशन का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लोगों को फ्री यात्रा की सुविधा दी जा रही है। फ्री टिकट पाने के लिए यात्रियों को बस 30 बार उठक-बैठक करना पड़ रहा है।

 

 जो व्यक्ति दो मिनट के अंदर 30 सिटअप्स कर पा रहे हैं, उन्हें मेट्रो में मुफ्त में सफर करने का अवसर मिल रहा है। सरकार ने यह फैसला, लोगों को स्वास्थ के प्रति सजग बनाने के लिए लिया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि मुफ्त टिकट पाने के लिए कितने लोग उठक-बैठक कर रहे हैं।

 

 ट्विटर पर अनिल चोपड़ा नाम के एक पूर्व एयर मार्शल ने इस वीडियो को शेयर किया है, जिसमें एक व्यक्ति मशीन पर उठक- बैठक करता दिख रहा है। जैसे ही यह शख्स तीस बार सिटअप्स कर लेता है मशीन में से मुफ्त टोकन बाहर आता है।

 

 अनिल चोपड़ा द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को कई यूजर्स ने रिशेयर किया है और अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। इस वीडियो को अब तक करीब 1 लाख 23 हजार लोग देख चुके हैं। जबकि 2 हजार यूजर्स ने रीट्वीट और 7 हजार 677 यूजर्स ने लाइक किया है।

 

 बता दें मास्को मोटे लोगों के देश की लिस्ट में सबसे आगे है, जिस वजह से वहां की सरकार ऐसे ऑफर निकालती रहती है। इससे पहले साल 2015 में 10 स्क्वाट करने पर लोगों को सबवे का टिकट दिया जाता था।