यहां पुरुष करते हैं 2 शादियां, पत्नी नहीं करती है ऐतराज

Daily news network Posted: 2019-09-20 14:33:49 IST Updated: 2019-10-19 10:49:11 IST
यहां पुरुष करते हैं 2 शादियां, पत्नी नहीं करती है ऐतराज
  • दुनिया के हर देश मे अलग अलग तरह की परंपराए निभाई जाती है, ऐसे में कुछ परंपराएं ऐसी भी हैं जिनके बारें में सुनकर आप अचंभिर रह सकते है।

दुनिया के हर देश मे अलग अलग तरह की परंपराए निभाई जाती है, ऐसे में कुछ परंपराएं ऐसी भी हैं जिनके बारें में सुनकर आप अचंभिर रह सकते है। इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे ही गांव की परम्परा के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां हर आदमी को दो शादियां करनी पड़ती हैं। यह बिल्कुल सच हैं लेकिन यहां उनकी मजबूरी होती है जो बहुत हैरान करने वाली है।


 हम बात कर रहे हैं राजस्थान के बाड़मेर जिले की, जहां के एक छोटे से गांव देरासर में एक पुरूष को दो शादियां करनी पड़ती हैं। ऐसा कहा जाता है इस गांव में 70 मुस्लिम परिवार रहते हैं, जहां इस छोटी सी आबादी वाले गांव में एक अजब ही तरह की परंपरा है। यहां कि परंपरा के अनुसार हर लड़के को दो शादी करनी पड़ती है, बताया जाता है इस गांव में पहली शादी से किसी को भी संतान नहीं होती है।


 इसी कारण सभी को दो शादी करनी पड़ती है और ये प्रथा कई सालों से चली आ रही है। जानकारी के लिए बता दें कि गाँव के लोग कहते हैं कि, उन्हें दूसरी पत्नी से ही संतान सुख मिलता है। वहीं अपने पति की दूसरी शादी से पहली पत्नी को कोई आपत्ति नहीं होती है, यह तीनो साथ मिलकर रहते हैं।