गर्भवती पत्नी को लेकर Hospital पहुंचा पति, सामने आई होश उड़ा देने वाली सच्चाई

Daily news network Posted: 2019-11-17 16:40:05 IST Updated: 2019-11-21 09:44:56 IST
गर्भवती पत्नी को लेकर Hospital पहुंचा पति, सामने आई होश उड़ा देने वाली सच्चाई
  • शादी के लगभग डेढ़ साल बाद घर का कोना खुशी से भरा था

शादी के लगभग डेढ़ साल बाद घर का कोना खुशी से भरा था, जब गर्भवती पत्नी को दर्द हुआ और पति उसे अस्पताल ले गया, तो होश उड़ गए। इसका कारण यह है कि पति को अस्पताल में जवाब मिलता है कि उसकी पत्नी पहली बार नहीं बल्कि तीसरी बार गर्भवती हुई है।

 


 राजस्थान के बूंदी जिले के टकला गाँव में अचानक यह घटना हुई। जब तकला गाँव के निवासी अमर सिंह अपनी पत्नी का प्रसव कराने के लिए जगुआर अस्पताल आए, तो यह सुनकर हैरान रह गए कि उनकी पत्नी इससे पहले दो बच्चो को जन्म दे चुकी है।

 

 



इधर, अस्पताल प्रशासन भी पूरी बात देखकर हैरान था। अम्मार सिंह ने कहा कि उन्होंने 24 अप्रैल, 2018 को सामूहिक विवाह सम्मेलन में शादी कर ली। यह मेरी पत्नी का पहला गर्भ है, जो 14 अक्टूबर, 2019 को हुआ था। बता दें कि अमर सिंह बीपीएल परिवार से हैं। सरकारी योजना के अनुसार, बीपीएल परिवार के लिए 5 किलोग्राम घी पहले बच्चे के जन्म के बाद दिया जाता है। जब वह योजना का लाभ लेने के लिए काउंटर पर गया, तो सारी बात सामने आई।

 

 


 अस्पताल के कर्मचारियों ने कहा कि आपके बीपीएल कार्ड के ऑनलाइन रजिस्टर में दो जीवित बच्चे पंजीकृत हैं, इसलिए आप इस योजना का लाभ नहीं उठा सकते हैं। इस तरह, उनकी पत्नी ने इस तीसरे बच्चे को जन्म दिया। जाजावर मेडिकल ऑफिसर नमृता शर्मा अस्पताल ने कहा कि एक बार मामले का पता चलने पर, उन्होंने तत्काल प्रभाव से सीएमएचओ को लिखा और मामले की जानकारी दी।