जांच में गर्भवती निकला युवक, रिपोर्ट हुई viral

Daily news network Posted: 2019-07-07 20:17:40 IST Updated: 2019-07-12 21:24:05 IST
जांच में गर्भवती निकला युवक, रिपोर्ट हुई viral
  • भिंड जिले में स्वास्थ्य सेवाओं से खिलवाड़ का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। फूफ में श्याम पैथालॉजी लैब पर 45 वर्षीय युवक ने मलेरिया और टायफाइड की जांच कराई।

भिंड जिले में स्वास्थ्य सेवाओं से खिलवाड़ का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। फूफ में श्याम पैथालॉजी लैब पर 45 वर्षीय युवक ने मलेरिया और टायफाइड की जांच कराई। जांच रिपोर्ट मिली तो युवक को गर्भवती बता दिया गया।

 


 युवक ने जांच रिपोर्ट सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। सीएमएचओ डॉ. जेपीएस कुशवाह ने टीम को भेजकर फूफ में पैथालॉजी को सील करा दिया। सीएमएचओ का कहना है कि लैब संचालक पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


 फूफ निवासी सुरेश कुमार (45) को कुछ दिन से बुखार आ रहा था। शनिवार को सुरेश इलाज के लिए झोलाछाप डॉ. वीके वर्मा के पास गए। उन्होंने सुरेश को अटेर रोड तिराहा पर श्याम पैथालॉजी लैब पर मलेरिया और टाइफाइड की जांच कराने के लिए भेजा।

 


 दोपहर बाद रिपोर्ट मिली तो पता चला कि उन्हें गर्भवती बताया गया है। वे डॉ. वर्मा के पास पहुंचे और रिपोर्ट पर आपत्ति जताई। डॉ वर्मा ने पैथोलॉजी लैब की गलती पर पर्दा डालते हुए कहा कि दवा लिखते समय गलती से यह उन्हीं से लिखा गया।



युवक को गर्भवती बताते हुए दी गई जांच रिपोर्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो हंगामा मच गया। सीएमएचओ ने दोपहर बाद फूफ में पैथालॉजी लैब को सील करा दिया। डॉ. कुशवाह का कहना है पैथालॉजी संचालक पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। लैब संचालक नीलेश कुमार का कहना है कि उन्होंने तो रिपोर्ट सही दी थी, लेकिन डॉक्टर ने प्रेग्नेंसी कॉलम में पॉजीटिव लिख दिया। इधर, मामला तूल पकड़ा तो डॉ. वर्मा भी अपनी क्लीनिक बंद कर भाग खड़े हुए।