गजब! यह आदमी और सांप एक ही कटोरे में पीते हैं दूध, सच्चाई जानकर रह जाएंगे हैरान

Daily news network Posted: 2019-09-16 12:40:24 IST Updated: 2019-09-16 12:40:47 IST
गजब! यह आदमी और सांप एक ही कटोरे में पीते हैं दूध, सच्चाई जानकर रह जाएंगे हैरान
  • यहां पर आदमी और नाग एक साथ एक ही कटोरे में दूध पीते हैं।

पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में लोगों द्वारा सांप जैसे जहरीले जानवर को भी खा जाने की खबरें आती रहती हैं जिनको पढ़कर लोग चौंक जाते हैं। हाल ही में नागालैंड में लोगों द्वारा कुत्ते को खा जाने की खबरें आई थी। लेकिन देश के अन्य राज्यों में भी ऐसे लोग मौजूद हैं जो जहरीले नाग के साथ एक ही कटोरे में दूध पी लेते हैं। ऐसा ही एक वाकया राजस्थान के बारां जिले के सीसवाली कस्बे से आई है। यहां तेजाजी के थानक पर घोड़ले व नाग द्वारा एक साथ एक कटोरी में दूध पीते हैं। हाल ही में हुए इस वाकये को ग्रामीणों ने बड़े ही कोतुहलता से देखा। लेकिन यह मामला क्या ह, कैसे यह संभव है लोगों की समझ नहीं आ रहा है।

 

सीसवाली कस्बे के कृषि उपज मण्डी प्रांगण में स्थित तेजाजी महाराज के थानक पर तेजाजी महाराज का जागरण किया गया था। यहां जागरण के दौरान गुर्जर समाज के मन्दिर की पुरक्रमा की जगह से नागराजा को पुजारी रामबाबू कुम्हार द्वारा लाया गया। जहां तेजाजी महाराज के घोड़ले ने नागराज को अपने गले में डाल कर घोडले व नागराज ने एक ही कटोरी में एक साथ दूध पीया।

 

इस दृश्य को सैकड़ों लोगों ने अपनी आंखों से देखा। जागरण मे आए सभी ग्रामीण श्रद्धालुओं ने नागराजा के दर्शन किए। ग्रामीण यहां पर जहरीले कीड़े के काटने पर ढंसी भी तेजाजी के थानक पर काटवाने आते हैं। इस वाकये का वीडियो भी सामने आया है जिसको देखकर हर कोई चौंक सकता है।