OMG! ये महिला 20वीं बार देने जा रही है बच्चे को जन्म, हर बार घर पर ही हुई है डिलीवरी

Daily news network Posted: 2019-09-10 13:19:37 IST Updated: 2019-09-10 13:20:02 IST
OMG! ये महिला 20वीं बार देने जा रही है बच्चे को जन्म, हर बार घर पर ही हुई है डिलीवरी
  • हर दिन हमें कहीं न कहीं से हैरान और चौकानें वाली खबर सुनने को मिल जाती है जिस पर भरोसा करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसी

हर दिन हमें कहीं न कहीं से हैरान और चौकानें वाली खबर सुनने को मिल जाती है जिस पर भरोसा करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसी ही एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है महाराष्ट्र के बीड जिले से, जहां एक महिला 20वीं बार बच्चे को जन्म देने जा रही है। चिकितस्कों के मुताबिक अभी महिला सात माह की गर्भवती है। महिला बीड जिले के मजलगांव तहसील में केसापुर इलाके की रहने वाली है, जिनका नाम लंकाबाई है। आपको बता दें कि लंकाबाई खराट गोपाल समुदाय से हैं।

 

 


 लंकाबाई का परिवार खानाबदोश जिंदगी जी रहा है। बीते सोमवार को स्थानीय अधिकारी लंकाबाई को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे। इस दौरान जिला के सिविल सर्जन डॉक्टर अशोक थोराट ने कहा कि इस समय लंकाबाई के 11 बच्चे हैं। 38 साल की उम्र में वह 20वीं पर मां बनने वाली हैं।

 

 


 एक चिकित्सक ने बताया कि जब लंकाबाई के गर्भावस्था के बारे में पता चला तो उसे सरकारी अस्पताल लाया गया और सभी महत्वपूर्ण चीजों की जांच की गई। जांच के दौरान पता चला कि मां और बच्चे दोनों ही स्वास्थ्य हैं।

 

 


 लंकाबाई को दवाइयां दी गई हैं और संक्रमण से बचने के लिए स्वच्छता और दूसरी बातों का ख्याल रखने की सलाह दी गई है। इतना ही नहीं डॉक्टर अशोक थोराट ने एक और चौकानें वाला खुलासा किया है कि ये पहली बार है जब लंकाबाई अस्पताल में बच्चे को जन्म देगी। इससे पहले उसने घर पर ही सभी बच्चों को जन्म दिया है, लेकिन अब किसी भी खतरे से बचने के लिए चिकित्सकों द्वारा सरकारी अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी गई है।

 

 


 जिले के एक अधिकारी ने बताया कि लंकाबाई का परिवार आमतौर पर भीख मांगने या मजदूरी या फिर किसी भी तरह के छोटे-मोटे काम करता है। वो एक जगह से दूसरी जगह पर जाते रहते हैं।