विधानसभा में नेताजी ने किया कुछ ऐसा कि नाक दबाकर भागे लोग, छूट जाएगी आपकी भी हंसी

Daily news network Posted: 2019-08-11 13:01:49 IST Updated: 2019-08-11 13:02:20 IST
विधानसभा में नेताजी ने किया कुछ ऐसा कि नाक दबाकर भागे लोग, छूट जाएगी आपकी भी हंसी
  • आपने हंगामे की वजह से संसद या विधानसभाओं को स्थगित होते तो की बार देखा और सुना होगा

आपने हंगामे की वजह से संसद या विधानसभाओं को स्थगित होते तो की बार देखा और सुना होगा, लेकिन केन्या के एक विधानसभा में कुछ ऐसा हुआ, जिसने सभी को हैरान कर दिया। यहां होमा बे काउंटी असेंबली में किसी सदस्य ने इतनी 'गंदी गैस' छोड़ दी कि सदन की कार्यवाही को ही स्थगित करना पड़ा।

 

 


दरअसल, सदन में किसी मुद्दे पर पक्ष-विपक्ष के बीच में लगातार बहस चल रही थी, तभी वहां एक दुर्गंध फैली। इसके बाद सभी सदस्य अपनी-अपनी नाक दबाने और कागजों से हवा करने लगे, लेकिन दुर्गंध इतनी तेज थी कि वहां बैठना मुश्किल हो रहा था। इस दौरान सदस्यों ने सदन में 'गैस' छोड़ने को लेकर एक-दूसरे पर आरोप लगाने शुरू कर दिए। दिसके तुरंत बाद जूलियस गाया नाम के एक सदस्य ने स्पीकर से कहा कि हममें से ही किसी सदस्य ने सदन की वायु को प्रदूषित किया है।

 

 


इसके बाद स्पीकर एडविन काकाछ ने सदन की कार्यवाही को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया, जिसके बाद सभी सदस्य बाहर की तरफ भागे। साथ ही स्पीकर ने वहां मौजूद कर्मचारियों से सदन के अंदर रूम फ्रेशनर छिड़कने के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी फ्लेवर हो, चाहे वो वैनिला हो या स्ट्रॉवेरी, जल्दी लाकर छिड़का जाए। बाद में जब दुर्गंध कम हुई तो सदन के सभी सदस्य अपनी-अपनी सीट पर लौटे, फिर जाकर पुनः कार्यवाही शुरू हुई।