कोर्टरूम में गाउन उतार कर अपराधियों के पीछे भागा जज, देखें तस्वीरें

Daily news network Posted: 2019-05-08 20:43:54 IST Updated: 2019-05-25 14:46:20 IST
कोर्टरूम में गाउन उतार कर अपराधियों के पीछे भागा जज, देखें तस्वीरें
  • अमेरिकी शहर वाइनॉक में एक जज साहब का कारनामा लोगों को हंसा भी रहा है और सराहना करने के लिए मजबूर भी कर रहा है। अपने एक काम की वजह से वे इंटरनेट पर छा गए हैं।

अमेरिकी शहर वाइनॉक में एक जज साहब का कारनामा लोगों को हंसा भी रहा है और सराहना करने के लिए मजबूर भी कर रहा है। अपने एक काम की वजह से वे इंटरनेट पर छा गए हैं। इन जज साहब का नाम आरडब्लू बजार्ड बताया जा रहा है और वे लुइस काउंटी कोर्टहाउस में नियुक्त हैं। 

 


 इन जज साहब की कोर्ट से दो संदिग्ध अपराधियों ने भागने का प्रयास किया और उन्होंने उनका पीछा किया। इस घटना का वीडियो फुटेज एक अमेरिकी न्यूज चैनल ने जारी कर दिया, जिसके चलते वे सोशल मीडिया पर हीरो बन गए।

 


 डेली मिरर के मुताबिक दरसल कुछ दिन पहले दो संदिग्ध अपराधी टैनर जैकबसन और कोडे हावर्ड जज बजार्ड की कोर्ट में अपने केस की सुनवाई के लिए लाइन में खड़े हैं। उस समय वहां कोई सुरक्षाकर्मी भी नहीं दिखार्इ दे रहा था। शुरू में दोनों बाहर निकलने का दिखावा करते हैं और अचानक तेजी से भागने लगते हैं। ये देख कर जज आरडब्लू बजार्ड अपनी कुर्सी से उठते हैं, गाउन उतार कर एक ओर उछाल देते हैं और भाग रहे आरोपियों का पीछा करते हैं।

 


 इस बीच एक आरोपी जमीन पर गिरता है और उसका एक जूता खुल जाता है लेकिन उसके बाद भी वो किसी तरह सीढ़ियों की तरफ भागता रहता है। दूसरा हावर्ड नाम का आरोपी पिछले दरवाजे से बाहर निकलने की कोशिश करता है, लेकिन तभी बजार्ड उसे पकड़ लेते हैं। पहले आरोपी जैकबसन को भी पुलिस अदालत से कुछ दूरी पर पकड़ लेती है।

 


 इस बारे में बात करते हुए जिलाधिकारी रोब स्नजा ने बताया कि कैदियों के इस तरह अदालत में सुरक्षा से भागने के प्रयास की ये दूसरी घटना है। इससे पहले भी एक कैदी ने ऐसा ही प्रयास किया था। ये पूछने पर कि अदालत में मौजूद दूसरे अधिकारियों ने संदिग्धों को पकड़ने का प्रयास क्यों नहीं किया, रोब ने कहा कि वे ऐसा नहीं कर सके क्योंकि उनके कब्जे में दो और कैदी थे।

 


 हालांकि उनका दावा है कि उनकी घटना पर उनकी पूरी नजर थी। इस बीच दोनों अपराधियों जैकबसन और हावर्ड पर भागने के प्रयास को लेकर एक और मामला दर्ज कर लिया गया है।