इस झरने में नहाने से बेहद करीब आ जाते हैं प्रेमी-प्रेमिका, सच्चाई उड़ा देगी होश

Daily news network Posted: 2019-06-14 19:01:16 IST Updated: 2019-08-22 10:04:59 IST
इस झरने में नहाने से बेहद करीब आ जाते हैं प्रेमी-प्रेमिका, सच्चाई उड़ा देगी होश
  • दुनिया में आप कहींं भी चले जाओ आपको झरनें आसानी से देखने को मिल जाएगें झरने प्राकृतिक रूप से बने होते है लेकिन आज के आधुनिक युग में लोगों को आर्कषित करने और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई प्रकार के आर्टिफिशियल झरने भी बनाए जाते है आमतौर पर इनसे पानी ही बहता है।

दुनिया में आप कहींं भी चले जाओ आपको झरनें आसानी से देखने को मिल जाएगें झरने प्राकृतिक रूप से बने होते है लेकिन आज के आधुनिक युग में लोगों को आर्कषित करने और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई प्रकार के आर्टिफिशियल झरने भी बनाए जाते है आमतौर पर इनसे पानी ही बहता है।


 आज हम आपको एक ऐसे झरने के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएगें क्योंकि इस झरने में नहाने मात्र से ही लवर्स के बीच की दूरियां और परेशानियां खत्म हो जाती है और वो हमेशा के लिए एक दूसरे के हो जाते हैं और उनकी सभी समस्यांए समाप्त हो जाती है।


 यह झरना ग्वालियर के शिवपुरी में है। यह झरना प्रेमी जोड़ों के बीच की परेशानियों को समाप्त करने वाला माना जाता है इस बारें में स्थानीयों लोगों का कहना है कि इस झरने का जल अमृत के समान है और इस कुंड में नहाने से त्वचा संबंधी सारी बीमारियां भी दूर होती हैं। इस झरने में पानी वर्षा के समय ही रहता है इसलिए जब भी बारिश आती है तो बरसात का पानी झरने से गिरकर एक कुंड में एकत्रित हो जाता है जहां यह पानी एकत्रित होता है उसे भदैया कुंड कहा जाता है।


 इस झरने के बारे में लोगों की यह मान्यता है कि जो भी प्रेमी-जोड़े एक साथ इस झरने में नहाता है उसके बीच के फासले कम हो जाते है और वे फिर से एक दूसरे के करीब आ जाते है इसके अलावा यदि कोई बुजुर्ग जोड़ा भी इस झरने में एक साथ नहा लेता है तो उनके बीच की दूरियां भी खत्म हो जाएगी। इसकी मान्यता के चलते हर साल बहुत से प्रेमी जोड़े यहां नहाने के लिए आते है।