6 करोड़ का सोना पहनकर कांवड़ लेकर निकले 'गोल्डन बाबा', हकीकत जानकर रह जाएंगे हैरान

Daily news network Posted: 2018-08-02 19:56:21 IST Updated: 2018-08-02 19:56:21 IST
6 करोड़ का सोना पहनकर कांवड़ लेकर निकले 'गोल्डन बाबा', हकीकत जानकर रह जाएंगे हैरान
  • 'गोल्डन बाबा' अपने सोना पहनने के कारण चर्चा में रहते हैं। साल 2018 की कांवड़ यात्रा में भी गोल्डन बाबा फिर से दिखाई देंगे।

'गोल्डन बाबा' अपने सोना पहनने के कारण चर्चा में रहते हैं। साल 2018 की कांवड़ यात्रा में भी गोल्डन बाबा फिर से दिखाई देंगे। 

 


जूना अखाड़े के महंत गोल्डन बाबा कांवड़ लेकर हरिद्वार से रवाना हुए हैं। गोल्डन बाबा कांवड़ यात्रा की सिल्वर जुबली मना रहे हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने 20 किलो सोना पहन रखा है जिसकी बाजार में कीमत 6 करोड़ रु तक है।

 

 


गोल्डन बाबा ने पिछले साल करीब 14.5 किलो सोना पहना हुआ था जिसमें 21 सोने की चेन, 21 लॉकेट और एक सोने का जैकेट भी था, जो कांवड़ यात्रा के दौरान कभी-कभी पहनते हैं। उन्होंने कहा कि अब वो अधिक सोना नहीं पहनते हैं क्योंकि इस कारण उनकी गर्दन पर असर पड़ता है और देखने वाली की नजरों पर भी। 2018 की कांवड़ यात्रा उनकी आखिरी यात्रा होगी। साल 2016 में उन्होंने 12 किलो सोना पहनकर कांवड़ यात्रा शुरू की थी।

 

 

 

गोल्डन बाबा एक रोलैक्स की घड़ी भी पहनते हैं जिसकी कीमत 27 लाख है। जबकि उनके पास एक बीएमडब्ल्यू, तीन फॉर्च्यूनर, दो ऑडी और दो इनोवा गाड़ियां भी हैं। कभी-कभी वो जगुआर और लैंड रोवर किराए पर लेकर हरिद्वार के लिए निकल जाते हैं। वो कहते हैं कि कार और सोने का प्यार खत्म नहीं होने वाला है।

 

 


 

बाबा कहते हैं, 'जब सोना 200 रु तोला था तब से सोना पहनना शुरू किया। सोने का भाव बढ़ता गया लेकिन मैंने इस आदत को नहीं छोड़ा। मैं मरते दम तक सोना अपने साथ रखूंगा। जब मैं मरूंगा तब अपने खास अनुयायी को इसे सौंप कर जाऊंगा।' गोल़्डन बाबा दिल्ली के गांधीनगर मार्केट में प्रॉपर्टी का बिजनेस और कपड़े का कारोबार करते थे। उनके पास गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में एक आलिशान फ्लैट भी है।