दोस्त ने 60 फीट ऊंचाई से दिया धक्का, मरते-मरते बची लड़की

Daily news network Posted: 2019-03-20 16:30:15 IST Updated: 2019-06-06 13:40:10 IST
दोस्त ने 60 फीट ऊंचाई से दिया धक्का, मरते-मरते बची लड़की
  • अमेरिका के नेवादा में अपनी दोस्त को 60 फीट ऊंचे ब्रिज से नदी में धक्का देने के मामले में कोर्ट ने 19 साल की एक लड़की को दोषी करार दिया गया है।

अमेरिका के नेवादा में अपनी दोस्त को 60 फीट ऊंचे ब्रिज से नदी में धक्का

देने के मामले में कोर्ट ने 19 साल की एक लड़की को दोषी करार दिया गया है। कोर्ट ने लड़की को अपने साथी के साथ खतरनाक मजाक करने के दोष में ये सजा सुनाई है।


 घटना पिछले साल 7 अगस्त को वॉशिंगटन के मॉल्टन फॉल पर हुई थी। जहां 19 साल की टेलर स्मिथ और 16 साल की जॉर्डन होल्गर्सन अपने दोस्तों से यहां गई हुई थीं। जॉर्डन और उसके कुछ दोस्त 60 फीट ऊंचे इस ब्रिज से नीचे छलांग लगाने की तैयारी में ही थे कि तभी टेलर स्मिथ ने जॉर्डन को अचानक धक्का दे दिया।


 इस खौफनाक हादसे की वजह से जॉर्डन होलगर्सन बुरी तरह से जख्मी हो गई थीं। झटके से जब जॉर्डन नदी में गिरी तो पहले उसका चेस्ट पानी की सतह से टकराया, जिसके चलते वो बुरी तरह जख्मी हो गई। इस खतरनाक मजाक की वजह से जॉर्डन की 6 पसलियां टूट गई थीं और उसके लंग्स में भी छेद हो गए थे। इस घटना का वीडियो काफी वायरल हुआ था।


 एक्सपर्ट्स के मुताबिक, जॉर्डन जिस ऊंचाई और स्पीड से पानी से टकराई, उसमें इंसान पर कॉन्क्रीट से टकराने के जैसा ही असर होता है। यही जॉर्डन के साथ भी हुआ। उसकी पसली की हड्डियां टूट गईं और प्रेशर के चलते उसके लंग्स में भी छेद हो गया। उसे महीनों हॉस्पिटल में बिताने पड़े। अब भी वो इसके चलते एन्गजाइटी से उबर नहीं पाई है।